उत्तर प्रदेशताज़ा ख़बरलखनऊ

कोरोना के एक दिन में आए 19 नए केस, सीएम योगी ने ये सावधानियां बरतने के दिए निर्देश

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में कोरोनावायरस संक्रमण नियंत्रित स्थिति में है. कोविड टेस्टिंग और वैक्सीनेशन में उत्तर प्रदेश, देश में शीर्ष पायदान पर है. प्रदेश में अब तक 72318979 टेस्ट हो चुके हैं. वहीं, 30 अगस्त तक करीब 7.16 करोड़ लोगों ने वैक्सीन लगवा ली है. इनमें से 6 करोड़ से ज्यादा लोग हैं, जिन्होंने टीके का एक डोज लगवा लिया है. सीएम योगी का सख्त निर्देश है कि वैक्सीनेशन जैसे महत्वपूर्ण कार्य में और तेजी लाई जाए. साथ ही, भारत सरकार से संपर्क बनाए रखा जाए.

टोटल केस 256, कल मिले 19 नए मामले

सरकार द्वारा जारी की गई जानकारी के अनुसार, कोरोना का संक्रमण दर न्यूनतम स्थिति में है. ताजा स्थिति के मुताबिक, प्रदेश के 23 जिलों में एक भी एक्टिव केस नहीं है. वहीं, बीते 24 घंटों में हुई 173419 सैम्पल की टेस्टिंग में 65 जिलों में एक भी नया मरीज नहीं पाया गया है. इसी के साथ, पूरे प्रदेश में 19 नए संक्रमित पाए गए, जबकि 74 लोग स्वस्थ होकर डिस्चार्ज भी हुए. बता दें, यूपी में एक्टिव केस की कुल संख्या 256 है. बताया जा रहा है कि कोविड रिकवरी रेट 98.6 है, जबकि बीते 24 घंटे में पॉजिटिविटी दर 0.01% फीसदी रही.

दूसरे राज्यों में बढ़ रहे केस, बरतें सावधानी

सीएम योगी ने कहा है कि विभिन्न राज्यों में कोविड के मामले एक बार फिर तेजी से बढ़ रहे हैं. ऐसे में हमें सावधान रहना होगा. अतिरिक्त सावधानी बरतनी होगी. इसी के साथ, कोविड प्रोटोकॉल का कड़ाई से पालन किया जाना बहुत जरूरी है. रात 10 बजे के नाइट कर्फ्यू का पालन किया जाना जरूरी है. साथ ही 10 बजे तक सभी दुकानें/बाजार बंद हो जाने चाहिए. सीएम योगी ने कहा है कि लोग अनावश्यक सड़कों पर न घूमें.

ये व्यवस्थाएं कराई जा रहीं अपलब्ध

जिला फिरोजाबाद में बच्चों के साथ-साथ व्यस्क लोग भी बीमार हो रहे हैं. ऐसे में सभी के बेहतर ट्रीटमेंट की व्यवस्था की जा रही है. सभी मरीजों को मेडिकल कॉलेज में शिफ्ट किया जाना उचित होगा. सीएम योगी का आदेश का है कि आवश्यक्तानुसार मेडिकल कॉलेज में बेड की संख्या बढ़ाई जाए. हमें सर्विलांस को और बेहतर करना होगा. सीएम योगी ने कहा है कि विशेषज्ञों की टीम फिरोजाबाद में कैंप करे. जरूरत के अनुसार रेजिडेंट डॉक्टर, पैरामेडिकल स्टाफ की तुरंत तैनाती की जाए. दवाओं और अन्य जरूरतों की आपूर्ति सुनिश्चित कराई जाए. आगरा और फिरोजाबाद की स्थिति पर शासन स्तर से 24×7 नजर रखी जाए.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button