उत्तर प्रदेशताज़ा ख़बरलखनऊ

केशव प्रसाद मौर्य का दावा- यूपी चुनाव में 2017 से भी बुरा होगा सपा-बसपा का हाल, बताई ये वजह

उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि आगामी विधानसभा चुनाव में समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी का हाल 2017 के पिछले चुनाव से भी ज्यादा बुरा होगा. मौर्य ने कहा कि ये पार्टियां चाहे जो अभियान चलाए हुए हों, लेकिन बीजेपी जातिवाद की पक्षधर नहीं है. जहां तक सवाल बसपा का है तो मीडिया भले ही उसे काफी ऊपर दिखा रहा हो, लेकिन जनता अब उसे अच्छी तरह से देख चुकी है.
केशव प्रसाद मौर्य ने कहा, ”इसीलिए चाहे 2012 और 2017 के विधानसभा चुनाव हों, अथवा 2014 और 2019 के लोकसभा चुनाव हों, इसका जवाब भी दे चुकी है. इसीलिए मुझे लगता है कि इस बार वह शतक भी नहीं बना पाएगी और दोनों ही दलों को देखा जाए, तो इनका हाल पिछले चुनाव से भी ज्यादा बुरा होगा.”
बीजेपी सबका साथ, सबका विकास का लक्ष्य लेकर चलती है- मौर्य
उप मुख्यमंत्री ने कहा, ”बीजेपी तो सबका साथ, सबका विकास का लक्ष्य लेकर चलती है जो इन सबसे बड़ा नारा है. फिर चाहे ब्राह्मण हों या क्षत्रिय, वैश्य हों या शूद्र, देसावरी हों या अनुसूचित जाति, जनजाति या फिर आदिवासी सभी इसी नारे में समाहित हो हैं. यही सबसे अच्छा रास्ता है.” कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी द्वारा ट्रैक्टर से संसद पहुंचने के सवाल पर उन्होंने कहा, ”इस प्रकार वह किसान नहीं कहलाएंगे. ट्रैक्टर तो कोई भी चला लेगा. वह हल चलाकर दिखाएं, तभी किसान माने जाएंगे.”
आगरा-दिल्ली राष्ट्रीय राजमार्ग पर महुअन गांव के समीप टोल प्लाजा पर अपनी कार के सामने बैरियर आ जाने पर मथुरा के बलदेव क्षेत्र से विधायक पूरन प्रकाश द्वारा टोलकर्मी के थप्पड़ मारने का कथित वीडियो वायरल हो जाने के बाद उस पर पूर्व मुख्यमंत्री और सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव की सोशल मीडिया पर टिप्पणी के संबंध में प्रतिक्रिया पूछे जाने पर मौर्य ने कहा, ”मुझे नहीं मालूम किस विधायक के बारे में आप बात कर रहे हैं. उन्होंने किसे थप्पड़ मारा, और किस क्रम में मारा. मैं तो धार्मिक कार्य से आया हूं, मुझे तो गुरु के दर्शन करने दीजिए.”

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button