उत्तर प्रदेशसुलतानपुर

कांशीराम कालोनी में जल भराव से संक्रामक बीमारियों का बढा़ खतरा

  • मायावती के ड्रीम प्रोजेक्ट पर प्रशासन ने बंद कर रखी है आंखें, पिछले कई वर्षो से बरसात में होता है यही हाल

सुलतानपुर। पूर्व मुख्यमंत्री मायावती के ड्रीम प्रोजेक्ट कांशीराम कालोनी का हश्र देखने के बाद योगी सरकार के उस वचन का जमीन पर किस तरह से क्रियान्वयन किया जा रहा है, सबका साथ, सबका विकास और सबका विश्वास यह रायबरेली रोड स्थित अमहट में बनी कांशीराम कालोनी में व्याप्त गंदगी और साफ-सफाई को देखकर पता चल जाएगा, की जिला प्रशासन पूर्व मुख्यमंत्री के ड्रीम प्रोजेक्ट पर कितना गंभीरता से काम कर रहा है।

सूत्रों की माने तो कालोनी के हालात पिछले कई वर्षो से ऐसे ही बने हुए हैं, आम दिनों में भी कालोनी की नालियां बजबजाती और आने-जाने वाले रास्ते पर गंदा पानी जमा रहता है, बेबस कालोनी निवासियों की माने तो नालियां टूटी हुई है, रास्ते में गंदा पानी जमा होने के कारण संक्रामक बीमारियों का खतरा बना रहता है। जिला प्रशासन व नगर पालिका से शिकायतों के बाद भी न तो नालियां दुरूस्त कराई गई और ना ही साफ-सफाई की सही ढंग से व्यवस्था करवाई गई।

कालोनी में निवास करने वालों ने बताया की बरसात में गंदा पानी का जमाव पूरी कालोनी में इस तरह हो जाता है की घरों से निकलना मुश्किल हो जाता है। सबसे ज्यादा खतरा छोटे बच्चों के लिए है, जगह-जगह गढ्ढा और उसमे गंदे पानी का जमाव होने के चलते बच्चे गिरकर चुटहिल हो जाया करते हैं। लगातार शिकायतों के बाद भी कालोनी में व्याप्त समस्याओं का समाधान जिला प्रशासन द्वारा नही किया जा रहा है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button