उत्तर प्रदेशहरदोई

कई प्रान्तों में यहां से अधिक हैं पेट्रोलियम पदार्थों के दाम: सुरेश खन्ना

  •  आम आदमी को आत्मनिर्भर बनाने के लिए किया जा रहा काम
  • कोरोना के फैलाव को भारत व यूपी सरकार ने किया बेहतर काम

हरदोई। वित्त मंत्री सुरेश खन्ना ने कहाकि उत्तर प्रदेश में पेट्रोलियम पदार्थों के दाम अन्य प्रांतों से कम है। कहा कि कई प्रदेशों में दाम ज्यादा है जब कि यूपी ने कम कर रखे हैं। संचारी रोग अभियान की शुरुआत करने हरदोई जिला अस्पताल में शिरकत करने आये सुरेश खन्ना ने पत्रकारों के सवाल पर उत्तर दिए। जिला महिला अस्पताल पहुंचे मंत्री सुरेश खन्ना ने संचारी रोग अभियान की शुरुआत की। यहां उन्होंने पहले कई योजनाओं को हरी झंडी दिखाई। फिर विभाग को तरफ से लगाई गई प्रदर्शनी का अवलोकन करते हुए वृक्षारोपण भी किया। मंत्री ने महिला अस्पताल का निरीक्षण भी किया।

मंत्री ने कोरोना को लेकर कहा कि भारत व यूपी में कोरोना के फैलाव को रोकने के लिए बेहतर काम किया गया। कोरोना पर यूपी के सीएम की इच्छाशक्ति के कारण फैलाव कम हुआ, जिसके लिए विदेशी मीडिया में भी सीएम योगी की सराहना की गई। उन्होंने कहाकि अब मास्क को लेकर लोग बेपरवाह हैं इसलिए केस बढ़ रहे हैं। कोरोना को सरकार ने पूरी ताकत से रोका है लेकिन अब आपको फर्ज निभाना है और सोशल डिस्टेंशिंग और मास्क जरूरी है। कहा कि सरकारी निर्देशों का पालन करें ,जिससे कोरोना से बच सकें। उन्होंने कहाकि विशेष संचारी रोग अभियान 1 जुलाई से 31 जुलाई तक चलेगा।

इसके तहत डेंगू चिकनगुनिया मलेरिया जेई इससे बचना है और जलभराव से बचे साथ ही मच्छरों को न पनपने दे।कहा कि जन जागरूकता अभियान चलाये और निगरानी समितियों को सचेत किया गया है साथ ही टीकाकरण चल रहा है। पेट्रोलियम पदार्थों के लगातार बढ़ रहे मूल्यों को लेकर मंत्री ने कहा कि यूपी में अन्य प्रांतों से पेट्रोलियम पदार्थों के दाम कम हैं। कहा कि आज कई प्रान्तों में यहां से अधिक हैं। पेट्रोलियम पदार्थों के दाम हमने अन्य प्रदेशों से कम कर रखे हैं। मंत्री ने कहा कि नेता की नियत व मंशा भी देखी जानी चाहिए।कोरोना कॉल में पीएम ने आम आदमी के लिए बहुत काम किये और आम आदमी को आत्मनिर्भर बनाने के लिए काम किया जा रहा है।

मेडिकल कालेज निर्माण के सभी कार्य गुणवत्ता परक, मानक के अनुरूप एवं निर्धारित समयसीमा में पूर्ण कराना सुनिश्चित करें: सुरेश खन्ना

स्टाम्प पेपर एवं अन्य अभिलेखों का रख-रखाव ठीक रखें: मंत्री

वित्त मंत्री वित्त मंत्री सुरेश खन्ना ने जिला कोषागार में डबल लाॅक के निरीक्षण में स्टाम्प पेपर अन्य अभिलेखों आदि को देखने के साथ बिलिंग रूम, बिल पासिंग रूम आदि का देखा तथा टीओ कंचन भारती को निर्देश दिये कि स्टाम्प पेपर एवं अन्य अभिलेखों का रख-रखाव ठीक रखे जाये और कार्याल में कोरोना के दृष्टिगत सेनेटाइजर कराने के साथ सफाई व्यवस्था चाक-चौबंद रखें।

इसके उपरान्त मंत्री जी ने ब्लाक टड़ियावां के ग्राम गौराटंडा में निर्माणधीन मेडिकल कालेज का निरीक्षण किया तथा सम्बन्धित विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिये कि मेडिकल कालेज निर्माण के सभी कार्य गुणवत्ता परक, मानक के अनुरूप एवं निर्धारित समयसीमा में पूर्ण कराना सुनिश्चित करें तथा मुख्य चिकित्साधिकारी को निर्देश दिये कि मेडिकल कालेज की चारदिवारी के किनारों पर वृहद वृक्षारोपण करायें।निरीक्षण के दौरान जनप्रतिनिधि, जिलाधिकारी, पुलिस अधीक्षक, मुख्य विकास अधिकारी, ज्वाइंट मजिस्ट्रेट, अपर जिलाधिकारी, नगर मजिस्ट्रेट, अपर जिला सूचना अधिकारी सहित अन्य अधिकारी आदि उपस्थित रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button