उत्तर प्रदेशताज़ा ख़बरलखनऊ

ओडिशा के जगन्नाथ मंदिर के तर्ज पर लखनऊ में भी बनेगा भव्य मंदिर, सीएम योगी ने दिए निर्देश

लखनऊ: ओडिशा के पुरी स्थित जगन्नाथ मंदिर की डिजाइन पर अब उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में भी भव्य मंदिर बनने वाला है. यूपी सरकार ने प्रवासी उड़िया समाज के लोगों के लिए 5 एकड़ की जमीन स्वीकृत कर ली गई है. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के इस ऐलान को हिंदुत्व के एजेंडे के तौर पर देखा जा रहा है. सीएम योगी के इस फैसले के बाद उत्तर प्रदेश में भगवा सियासत को तेज धार मिलती हुई दिखाई पड़ रही है.

भव्य होगा मंदिर

सभी जानते हैं कि ओडिशा के जगन्नाथ धाम की काफी मान्यता है. इसे धरती का बैकुंठ भी कहा गया है. जगन्नाथ मंदिर में भगवान जगन्नाथ, उनके भाई बलभद्र और उनकी बहन सुभद्रा की पूजा की जाती है. ऐसे में अब सीएम योगी की घोषणा के बाद यूपी में भी जगन्नाथ मंदिर की तर्ज पर भव्य मंदिर बनेगा.

सरकार को घेरने की तैयारी में विपक्ष

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सूबे की सत्ता पर काबिज होने के बाद अपने कुछ फैसलों से बीजेपी में अपनी मजबूत जगह बनाई है. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ हिंदुत्व की सिर्फ बात ही नहीं करते, बल्कि हिंदुत्व को लेकर समय-समय पर बड़े ऐलान भी करते हैं. ऐसे में जगन्नाथ मंदिर को लेकर किए गए बड़े ऐलान के बाद विपक्षी खेमा सरकार को घेरने में जुट गया है.

उड़िया समाज के एक लाख लोग लखनऊ में

लखनऊ में ओडिशा के लोगों की आबादी 1लाख के करीब है, जो विभिन्न क्षेत्रों में काम करते हैं. लखनऊ का उड़िया समाज 1994 से सामाजिक सांस्कृतिक क्षेत्र में कार्य करता रहा है. ऐसे में संघ परिवार और बीजेपी का मूल एजेंडा, जो हमेशा हिंदुत्व रहा है. उसे इस घोषणा के बाद और तेज़ धार मिलेगी.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button