उत्तर प्रदेशलखनऊ

एक लाख बूथों पर भाजपा जुड़वाएगी वोटर लिस्ट में नए नाम

लखनऊः यूपी विधानसभा चुनाव 2022 की तैयारी में जुटी भाजपा अब प्रदेश भर में मतदाता सूची का सत्यापन अभियान चलाएगी. भाजपा के बूथ विजय अभियान के तहत राज्यभर के करीब एक लाख बूथों पर मतदाता सूची का सत्यापन अभियान जनप्रतिनिधियों के माध्यम से 10 सितंबर से शुरू किया जाएगा. इस अभियान में पार्षद, जिला पंचायत सदस्य और अन्य जनप्रतिनिधि बूथों पर मतदाता सूची में नए नामों को जुड़वाएंगे. इसके बाद भाजपा के प्रदेश के 27 हजार 700 केंद्रों पर बूथ विजय अभियान का आगाज होगा. अभियान के आगाज पर भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा (BJP President JP Nadda) वर्चुअल माध्यम से कार्यकर्ताओं को संबोधित करेंगे. संभवतः 11 सितंबर को यह संबोधन होगा, इसकी तिथि फाइनल होना बाकी है.

बता दें कि भाजपा का बूथ विजय अभियान 3 चरणों में होगा. जिसकी तैयारी को लेकर शुक्रवार को आगाज होगा. भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता नवीन श्रीवास्तव ने बताया कि सबसे पहले मतदाता सूचियों का सत्यापन होगा, ताकि शत प्रतिशत मतदाताओं का नाम सूची में दर्ज हो. भाजपा के प्रदेश के सभी स्थानीय निकायों और पंचायतों से जुड़े प्रतिनिधि इस अभियान में हिस्सा लेंगे. ये लोग बूथों पर मौजूद रहकर मतदाता सूची का परीक्षण कर लोगों का नाम जुड़वाएंगे. ताकि चुनाव के समय भाजपा के पक्ष में अधिक से अधिक मतदान करवाया जा सके.

नवीन श्रीवास्तव ने बताया कि राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा सभी 27 हजार 700 शक्ति केंद्रों के प्रतिनिधियों को संबोधित करेंगे. जिसमें वे भाजपा की नीति रीति और राज्य और केंद्र सरकार की योजनाओं के बारे में बताएंगे. उन्होंने बताया कि जेपी नड्डा के संबोधन की अभी तारीख तय नहीं है, जल्द ही इसकी घोषणा की जाएगी.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button