उत्तर प्रदेशलखनऊ

उत्तर प्रदेश में एक संदिग्ध की तलाश कर रही है UP ATS और स्पेशल सेल की टीम, आतंकियों को पाकिस्तान भेजने में था रोल

देश की राजधानी दिल्ली में दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल टीम ने पाकिस्तान की ओर से संचालित टेरर मॉड्यूल का पर्दाफाश किया है. वहीं, दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल के सूत्रों के मुताबिक उत्तर प्रदेश में एक संदिग्ध की तलाश की जारी है. जिसके लिए यूपी एटीएस और स्पेशल सेल की टीम लगातार छापेमारी कर रही है. बताया जा रहा है कि आतंकी ओसामा और जिशान को पाकिस्तान भेजने में इसका अहम रोल रहा है. इन सभी आतंकियों द्वारा त्योहारों में कई जगहों पर बम धमाके की साजिश रची जा रही थी.

दरअसल, दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल की पकड़ में आए 6 आंतकियों में से एक है ओसामा सामी और अबू फजल ओखला, में जामिया नगर का रहने वाला है. खबरों के अनुसार वो यहां पर किराए के मकान पर रहता था. पुलिस द्वारा की गई पूछताछ में ओसामा ने बताया है कि वो बीते 22 अप्रैल 2021 को राजधानी लखनऊ की फ्लाइट से मस्कट पहुंचा था. जहां पर उसकी मुलाकात जीशान से हुई. जोकि पाकिस्तान में ट्रेनिंग के लिए प्रयागराज से आया था और उनके साथ कई अन्य लोग भी शामिल हुए थे. उसने कहा कि इसके बाद उन सभी को एक ग्रुप में बांटा गया, जिसमें जीशान और ओसामा को एक ग्रुप में रखा गया था.

त्योहारों पर आतंकी रच रहे हमले की साजिश

खबरों के मुताबिक पकड़ा गया टेरर मोड्यूल पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी ISI की निगरानी में देश के बड़े शहरों में आतंकी हमलों की साजिश रच रहा था. इसी साजिश को अंजाम देने के लिए भारी मात्रा में हथियार और बम विस्फोटक बरामद किए गए थे. वहीं, गिरफ्तार किए गए 2 आतंकियों के कनेक्शन अंडरवर्ल्ड से भी बताए जा रहे हैं. बता दें कि इस मॉड्यूल के बारे में खुफिया एजेंसियों को जानकारी मिली थी. खुफिया जांच में पता चला कि इनका नेटवर्क कई प्रदेशों में फैला है. इसके बाद की गई कार्रवाई में महाराष्ट्र का रहने वाला एक आतंकी कोटा से गिरफ्तार किया गया था. वहीं, अन्य 2 आतंकी दिल्ली से पकड़े गए और 3 को यूपी एटीएस की मदद से गिरफ्तार किया गया है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button