उत्तर प्रदेशलखनऊ

आरक्षण पर ‘संघी प्रहार’: सपा

लखनऊ। शिक्षक भर्ती और नीट में आरक्षण को लेकर हुए विवाद के बीच समाजवादी पार्टी ने राष्ट्रीय स्वयं सेवक पर निशाना साधा है। सपा के ऑफिशियल ट्वीटर हैंडल से ट्वीट किया गया है कि आरक्षण पर संघी प्रहार। यानि यह साफ है कि आरक्षण विवाद का आरोप समाजवादी पार्टी आरएसएस पर लगा रही है।
समाजवादी पार्टी ने अपने ट्वीटर हैंडल के जरिए भाजपा सरकार पर निशाना साधा है। सपा ने महंगाई, बेरोजगार, कृषि कानूनों, लॉ एंड ऑर्डर, भ्रष्टाचार, आजम खां को जेल भेजे जाने के मुद्दे को लेकर भाजपा सरकार पर वार करने की कोशिश की है।
हाल ही में सपा मुखिया अखिलेश यादव ने भी गैस सिलेंडर के दाम बढ़ाए जाने के बाद बीजेपी सरकार को निशाने पर लिया था। अखिलेश ने कहा था कि कामर्शियल सिलेंडर के दाम फिर लगभग 75 रूपए बढ़े हैं।
इससे उन लोगों को ख़ासतौर से उन युवाओं पर महंगाई की मार और भी पड़ेगी जो काम-रोज़गार के सिलसिले में बाहर खाने-पीने पर मजबूर हैं। उप्र के युवा ‘भाजपाई-मंहगाई’ का जवाब 2022 में भाजपा की गेंद को यूपी के स्टेडियम से बाहर करके देंगे।
इसके अलावा बेरोजगारी के मुद्दे पर भी सपा ने योगी सरकार को घेरने की कोशिश की है। लखनऊ में ही शिक्षक भर्ती, पुलिस भर्ती समेत कई मांगों को लेकर आंदोलनरत युवाओं का मुद्दा भी अखिलेश यादव ने प्रमुखता से उठाया है। इसको लेकर समाजवादी पार्टी भी खुलकर आ गई है। बीजेपी की योगी सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button