उत्तर प्रदेशताज़ा ख़बरलखनऊ

आम आदमी पार्टी ने किया भारत बंद का समर्थन

लखनऊ: आम आदमी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष सभाजीत सिंह ने रविवार को उत्तर प्रदेश विधानसभा के उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी कर दी है. दूसरी सूची में 70 विधानसभा क्षेत्र को शामिल किया गया है. जिसमें सर्वाधिक 29 उम्मीदवार पिछड़े वर्ग से हैं. इसके अलावा मुस्लिम, ब्राह्मण और अनुसूचित जातियों के उम्मीदवार घोषित किए गए हैं. सभाजीत सिंह ने किसान संगठनों के भारत बंद के आवाहन को पूर्ण समर्थन देते हुए कहा कि आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ता भारत बंद में किसानों का सहयोग करेंगे.

उन्होंने कहा कि घोषित किए गए सभी उम्मीदवार विधानसभा प्रभारी के रूप में कार्य करेंगे. 1 महीने पार्टी उनके कामकाज पर नजर रखेगी. यदि वे सक्रिय नहीं देखे तो उम्मीदवार को बदलने से कोई गुरेज नहीं किया जाएगा. सभाजीत सिंह ने कहा कि बीजेपी को मथुरा में किसान सम्मेलन करने का कोई हक नहीं है. ऐसे समय में जब किसान आंदोलित है. भाजपा किसान सम्मेलन कर उनके जख्मों पर नमक छिड़कना चाहती है.

इन लोगों को बनाया गया है उम्मीदवार

आप प्रदेश अध्यक्ष सभाजीत सिंह ने बताया कि आगरा उत्तर से कपिल बाजपेई, आगरा ग्रामीण से केके निगम, आजमगढ़ के गोपालपुर से इंजीनियर सुनील कुमार यादव, लालगंज से शिवकुमार, बागपत के छपरौली से राजेंद्र खोकर, बांदा के नरैनी से गोरे लाल वर्मा, बरेली के नवाबगंज से सुनीता गंगवार, बुलंदशहर के सयाना से सत्यवीर सिंह, चंदौली के मुगलसराय से साजिद अंसारी, सकलडीहा से गोपाल यादव, चित्रकूट के मानिकपुर से अविनाश चंद्र त्रिपाठी, देवरिया के पत्थर देवा से जमशेद उर्फ जिया उल हक, इटावा से अजब सिंह, इटावा के भरथना से सत्यनारायण दोहरे, फतेहपुर के जहानाबाद से अनिल कुमार सचान, गौतम बुद्ध नगर के दादरी से संजय राणा, गाजियाबाद के मोदीनगर से हरेंद्र शर्मा, गाजीपुर के मोहम्मदाबाद से अवधेश राय, गोंडा के कटरा से बैजनाथ सिंह, गोंडा सदस् से सुधांशु मिश्रा, गोंडा गौरा से संजय कुमार पाठक, गोरखपुर के पिपराइच से धीरेंद्र प्रताप जायसवाल हैं.

वहीं, गोरखपुर के बांसगांव से लालचंद धोबी, गोरखपुर के चौरी चौरा से अखिलेश कुमार गुप्ता, हरदोई के सांडी से राहुल दिवाकर, हरदोई के गोपामऊ से पंकज वर्मा, शाहाबाद से डॉक्टर कमल शुक्ला, कल्याणपुर से अरुण कुमार श्रीवास्तव, कानपुर के गोविंद नगर से चिंटू फौजी, बिल्हौर से सत्येंद्र कोरी, बिठूर से सोम पाल किदवई, नगर से विवेक द्विवेदी, महाराजपुर से राजीव कटियार, सीतामऊ से सुनील बाबू, कासगंज के अमन पुर से मनोज राजपूत, कासगंज से मान पाल सिंह, कश्यप कुशीनगर के खड्डा से अजय कुमार यादव, कौशांबी के सिराथू से विष्णु कुमार जयसवाल, लखीमपुर खीरी के गोला से रामनिवास वर्मा, लखीमपुर खीरी के पलिया से ललित कुमार वर्मा, लखनऊ पूर्वी से विजय कुमार सिंह ,मलिहाबाद से ललित बाल्मीकि, बख्शी का तालाब से पंकज यादव, महाराजगंज से अवधेश प्रियदर्शी, नौतनवा से गुड्डू ठाकुर, पनियारा से अवधेश सिंह, सैंथवार मैनपुरी के किशनी से पप्पू कटारिया, महान गांव से पंकज राजपूत, मऊ के मोहम्मदाबाद गोहना से अंकित कुमार राव, मुरादाबाद के ठाकुरद्वारा से हाजी भूरे, मुरादाबाद रूरल से इशरत अली, मुजफ्फरनगर पुरकाजी से डॉक्टर अनिल कुमार, मिर्जापुर से मेजर जोगिंदर सिंह, पीलीभीत के विशालपुर से डॉ. डीपी गंगवार, प्रयागराज के फाफामऊ से विकास पटेल प्रतापपुर से शिव प्रकाश, द्विवेदी, रायबरेली के बछरावां से संदीप कुमार, हरचंदपुर से विमल किशोर छाबड़ा, रायबरेली के सलोन से राधेश्याम पासी, सदर से राम मोहन श्रीवास्तव, जलालाबाद से संतराम सिंह चौहान , शामली के शामली से विजेंद्र मलिक, खजराना से अंकित शर्मा, श्रावस्ती से रत्नेश पांडे , सिद्धार्थनगर के बांसी से राधेश्याम चौधरी डुमरियागंज से इमरान लतीफ, वाराणसी रोहनिया से पल्लवी वर्मा, शिवपुर से सतीश सिंह, सेवापुरी से कैलाश पटेल तथा वाराणसी के पिंडरा से अमर पटेल को उम्मीदवार घोषित किया गया है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button