उत्तर प्रदेशताज़ा ख़बरबाराबंकी

अवैध खनन पर रामनगर पुलिस का चला हंटर, जेसीबी मशीन सहित चार ट्रैक्टर ट्रालियां सीज

रामनगर/ बाराबंकी। अवैद्य रुप से मिट्टी का खनन कर रहे एक जेसीबी मशीन सहित चार ट्रैक्टर ट्रालियों को सीज कर दिया गया। पुलिस ने सभी वाहन चालको को निजी मुचलके पर छोड दिया।प्राप्त जानकारी के अनुसार तहसील रामनगर मे उपनिबन्धक कार्यालय के सामने नगर पंचायत की ओर से पार्क निर्माण का कार्य चल रहा है। जिस कार्य मे कई दिनो से अवैद्म रुप से बिना अनुमति के ठेकेदार के द्वारा ग्राम बिछलखा से मिट्टी खुदवाकर लाई जा रही थी जो पहले से खुदे एक छोटे से तालाब के गढ्ढो मे डाली जा रही थी।

क्षेत्र मे किसी आवश्यक कार्य से निकली पुलिस टीम को व्यापक पैमाने पर अवैद्म रुप से मिट्टी के खनन की जानकारी मिलने पर एसआई राजेन्द्र प्रसाद विश्वबन्धु यादव सिपाही मो. तौफीक हमराहियो के साथ खनन स्थल पर पहुच गये। पुलिस की ओर से वाहन चालको से खनन की अनुमति के कागजात मागे जाने पर वह लोग नही दिखा सके।पुलिस ने एक जे सी बी और चार ट्रैक्टर ट्रालियों को अपने कब्जे मे लेकर सभी वाहन और उनके चालको को थाने लाकर वाहनो को सीज कर चालको को निजी मुचलके पर छोड दिया।

गौरतलब है कि सोनालिका यूपी 41वी 8331 के अलावा किसी भी वाहन मे नम्बर नही पडे है। अब यह बात अलग है कि तमाम मिट्टी पार्क स्थल पर खनन कर पहुचाई जा चुकी है इसी क्रम में नाम न छापने की शर्त पर जानकार सूत्रों ने बताया कि नगरपंचायत के अधिशाषी अधिकारी को ठेकेदारों को खुला संरक्षण प्राप्त है। इनकी पहुंच ऊपर तक है कितनी भी शिकायतें करो लेकिन इनकी पहुंच के आगे कार्यवाही के नाम पर खानापूर्ति होने से जनमानस में भारी आक्रोश है लोगों में दबी जुबान यह चर्चा है कि तहसील रामनगर में तैनात तेजतर्रार आईएएस अफसर उपजिलाधिकारी रामनगर आनंद वर्धन से लोगों को न्याय की बड़ी आस है जो संभव होती दिखाई दे रही है!

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button