अयोध्याउत्तर प्रदेश

अयोध्या से 25 किलोमीटर दूरी पर हुई ऐसी वारदात, बैगन की पूजा करने लगे ग्रामीण

अयोध्या। राम नगरी अयोध्या में मंदिर निर्माण के साथ आज विदेश में राम नाम के प्रति आस्था विकराल हो गया है। यही कारण है कि अब हर जगह राम ही राम नजर आ रहे हैं। और लोग इस आस्था में डूबे हुए हैं।ऐसी घटना अयोध्या से 25 किलोमीटर दूर स्थित एक गांव में दिखा दो बैगन में राम के नाम लिखे होने की सूचना मिली तो दर्शन करने के लिए लंबी कतार लग गया। हर कोई भगवान राम के इस नाम को देखना चाहता था।

अयोध्या बीकापुर तहसील क्षेत्र के जाने बाजार गांव में 20 वर्षों से रह रहे राम प्रताप सिंह अपने घर के बगल की जमीन पर सब्जियां उगाते हैं। लेकिन उन्हें क्या पता कि इन सब्जियों में भी राम दिखाई देंगे। दरअसल बैगन का पेड़ लगाया गया था। जिसके बैंगन को तोड़ने पहुंचे जहां अचानक बैंगन में राम के नाम लिखे होने की जानकारी मिली और यह बात धीरे-धीरे पूरे गांव और कई क्षेत्र में फैल गया। जिसके बाद का नजारा देखने लायक था। हर कोई के हाथ में फूल लेकर गांव की तरफ चल दिया। और पूरे गांव में जय श्रीराम के नारे गूंजने लगे। बैगन में भगवान राम के नाम आए कैसे यह अभी भी रहस्य बना हुआ है।

राम प्रताप सिंह से बात करने पर जानकारी दी कि वह घर के बगल खाली जमीन पर सब्जी उगाने का कार्य करते हैं। यहीं पर एक बैगन का पेड़ भी लगा हुआ है। जिसमें कई बैगन निकले हुए थे वही बताया कि 5 दिन पूर्व एक बैगन को तोड़कर घर लेकर आए हुए थे। लेकिन उसमें अचानक राम का नाम दिखाई दिया। तो उसे मंदिर में रख दिए 5 दिन के बाद जब फिर बैगन तोड़ने के लिए पहुंचा। तो दूसरे बैगन में भी राम के नाम दिखाई दिए। जिसके कारण वहां से नहीं तोड़ा गया अभी भी वह पेड़ में लगा हुआ है। यह जानकारी कई लोगों तक पहुंचे जाने के बाद पूरे गांव में फैल गया और अब उसे देखने के लिए लोग पहुंच रहे हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button