उत्तर प्रदेशताज़ा ख़बरलखनऊ

अजीबोगरीब! SUV कार मालिक को ट्रैफिक पुलिस ने थामाया हेलमेट न पहने का पहनने का चालान

उत्तर प्रदेश के लखनऊ में एक अजीबोगरीब मामला सामने आया है. यहां हाई कोर्ट के एक वकील की कार का हेलमेट न पहने के लिए चालान काटा गया है (Challan of Car Owner For not Wearing Helmet) . लखनऊ निवासी मालिक पीके पुनहानी को बताया गया कि उनको चालान भरना है. यह जानकर वकील हैरान रह गए.

दरअसल हाई कोर्ट के वकील पीके पुनहानी उस समय हैरान रह गए जब वह यहां अपने चार पहिया वाहन को हाईपोथेकेशन के लिए गए थे. दिलचस्प बात यह है कि चालान पर उनकी हैचबैक एसयूवी के बजाय एक मोटरसाइकिल की तस्वीर मिली और चालान में लिखा था कि ऐसा इसलिए किया गया क्योंकि चालक ने हेलमेट नहीं पहना था.

दरअसल मोटरसाइकिल और वकील की कार का रजिस्ट्रेशन नंबर एक ही था. पुनहानी ने आगे कहा कि विसंगति के बावजूद उन्होंने 500 रुपये का चालान का भुगतान किया. हालांकि, उन्होंने कहा कि आईटीएमएस के साथ एक पुलिस आयुक्तालय में ऐसी गलती कैसे हो सकती है.

वकील बोले- डेटाबेस से की गई छेड़छाड़

पुनहानी के गाड़ी पर पंजीकरण प्रमाण पत्र में लिखा है कि इसे सितंबर 2016 में खरीदा गया था, परिणामस्वरूप यह एनआईसी (NIC) के रिकॉर्ड में था जो शहर में चालान सिस्टम (Challan System) के साथ एकीकृत है. वकील ने दावा किया, “यह कुछ हैकर्स की करतूत हो सकती है जो डेटाबेस से छेड़छाड़ कर सकते थे.

डीसीपी ट्रैफिक बोले- लेंगे मामले का संज्ञान

जानकारी मांगने पर ट्रैफिक पुलिस भी हैरान रह गई. यातायात अधिकारियों ने दावा किया कि ऐसी गलतियां तब हुईं जब किसी गाड़ी का पंजीकरण नंबर बदल दिया गया था. वहीं डीसीपी ट्रैफिक रईस अख्तर  ने कहा कि वह इस मामले को देखेंगे और आगे की कार्रवाही करेंगे.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button