उत्तर प्रदेशलखनऊ

अखिलेश यादव बोले- डेंगू और वायरल से यूपी की जनता बेहाल, सत्ता बचाने में जुटी बीजेपी सरकार

समाजवादी पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने बुधवार को प्रदेश के विभिन्न जिलों में डेंगू और अन्य तरह के बुखार से लोगों की मौतों पर चिंता जाहिर करते हुए राज्य की बीजेपी (BJP) सरकार पर केवल सत्ता बचाने में व्यस्त रहने का आरोप लगाया. उन्होंने एक बयान में कहा कि उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में लचर स्वास्थ्य सेवाओं के कारण जनता बेहाल है.

अखिलेश ने कहा कि ”बारिश और जलभराव के कारण संचारी रोग तेजी से फैल रहे हैं. जलजनित बीमारियों से संक्रमित रोगियों की संख्या लगातार बढ़ रही है. सरकार की ओर से संक्रमण रोकने की दिशा में कोई प्रयास नहीं हो रहा है.” उन्होंने आरोप लगाया कि फिरोजाबाद में डेंगू और वायरल से 56 मौत होने के बाद भी शासन-प्रशासन की नींद नहीं टूटी. उन्होंने कहा कि राज्य की बीजेपी सरकार सिर्फ सत्ता बचाने की जुगत में जुटी है जबकि राजधानी लखनऊ और समीपवर्ती जिले टाइफाइड की चपेट में हैं. उन्होंने कहा कि लखनऊ में अब तक टाइफाइड से लगभग 100 लोग प्रभावित हो चुके हैं और जिला अस्पताल व प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्रों पर बुनियादी सुविधाओं का भी अकाल है.

वैक्सीन आपूर्ति में पिछड़ती जा रही है बीजेपी सरकार- अखिलेश

सपा मुखिया ने कहा कि प्रचार में लीन बीजेपी सरकार नींद से जागे और लखनऊ व प्रदेश के शहरों, बस्तियों और गांवों में फैल रहे खतरनाक जानलेवा बुखार से प्रभावित होने वाले बच्चों और बड़ों के लिए स्तरीय चिकित्सा व्यवस्था सुनिश्ति करे. वायरल बुखार से राज्य के बाल-बच्चों वाले परिवार बेहद चिंतित और भयभीत हैं.

यादव ने यह भी आरोप लगाया कि उत्तर प्रदेश की बीजेपी सरकार की प्राथमिकता में स्वास्थ्य सेवायें नहीं हैं. कोरोना वैश्विक महामारी में आम जनता का भरोसा सरकार ने तोड़ दिया. इलाज, बेड, आक्सीजन संकट के समाधान में बीजेपी सरकार पूरी तरह विफल रही. वैक्सीनेशन के नाम पर हो-हल्ला मचाने वाली बीजेपी सरकार वैक्सीन आपूर्ति में ही पिछड़ती जा रही है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button