उत्तर प्रदेशलखनऊ

अखिलेश ने यूपी चुनाव को लेकर दिया बड़ा बयान, कहा- रहना होगा इनसे सावधान

लखनऊ। समाजवादी पार्टी (सपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा है कि यूपी का चुनाव देश का सबसे बड़ा चुनाव होगा। इसके साथ ही उन्होंने कार्यकर्ताओं को ईवीएम और डीएम से अलर्ट रहने की अपील की। अखिलेश ने आरोप लगाया कि बिहार में EVM और DM ने बेईमानी की और बंगाल में सही जवाब मिला। इससे पहले अखिलेश यादव ने कार्यकर्ताओं से कहा था कि अबकी बार बूथों पर भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) की बुरी नजर लगी है और ऐसे में लोकतंत्र को बचाने के लिए सपा कार्यकर्ताओं की अग्निपरीक्षा का समय है।

उन्होंने कहा, ‘समाजवादी पार्टी ने अपने कार्यकर्ताओं से कहा है कि वे बिना समय गंवाए अपने अपने क्षेत्रों में पूरी मुस्तैदी से जुट जाएं, इस कार्य में कोई कोताही न हो, बूथ पर तनिक भी चूक नहीं होनी चाहिए और कार्यकर्ता यह न भूलें कि उन्हें ऐसा अवसर दोबारा मिलने वाला नहीं है।’ पूर्व सीएम ने कहा, ”लोकतंत्र के इस उत्सव (2022 के विधानसभा चुनाव) की पवित्रता को बचाने के कार्य में जहां सभी कार्यकर्ताओं को पूरी निष्ठा से लगना है, वहीं बीजेपी के अलोकतांत्रिक इरादों से पूरी तरह सतर्क भी रहना होगा।”

अखिलेश यादव ने कहा, ”अबकी बार बूथों पर बीजेपी की बुरी नजर लगी है और ऐसे में लोकतंत्र को बचाने के लिए सपा कार्यकर्ताओं की अग्निपरीक्षा का समय है।” उन्होंने कहा कि सपा इस संबंध में पुख्ता रणनीति बना रही है ताकि बीजेपी जनता को धोखा न दे सके। अखिलेश यादव ने कहा, ”बीजेपी के झूठे प्रचार में विज्ञापनों की स्थिति इतनी डरावनी है कि समाजवादी सरकार के विकास के कामों को तो बीजेपी अपने कामों में गिनाती ही रही है, पर आश्चर्य तो यह है कि पश्चिम बंगाल के फ्लाईओवर को भी उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री के चित्र के साथ प्रदर्शित किया जा रहा है। जहां भी अच्छा काम हुआ है, बीजेपी को उसे अपना बताने में कोई संकोच नहीं है।”

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button