खेल-खिलाड़ी

T20 World Cup 2021: पाकिस्तान की जीत की हैट्रिक, आसिफ अली ने 4 छक्के लगाकर अफगानिस्तान से छीना मैच

T20 World Cup 2021 के 24वें मैच में बाबर आजम के शानदार अर्धशतक और आसिफ अली (Asif Ali) की तूफानी हिटिंग के दम पर पाकिस्तान ने अफगानिस्तान (Afghanistan vs Pakistan) को हरा दिया. पाकिस्तान ने 5 विकेट से मैच जीता और ये उसकी टूर्नामेंट में लगातार तीसरी जीत है. इस जीत के साथ ही पाकिस्तान का सेमीफाइनल में पहुंचना लगभग पक्का हो गया है. अफगानिस्तान की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 6 विकेट पर 147 रन बनाए जवाब में पाकिस्तान ने एक ओवर पहले मैच जीत लिया. पाकिस्तान के लिए बाबर आजम ने 51 रनों की पारी खेली लेकिन दबाव भरे लम्हों में आसिफ अली ने 7 गेंदों में 25 रन बनाकर टीम को जीत दिला दी. आसिफ अली ने 19वें ओवर में 4 छक्के लगाकर सभी को हैरान कर दिया और उन्हें मैन ऑफ द मैच का अवॉर्ड भी दिया गया.

पाकिस्तान की जीत में उसके गेंदबाजों का भी अहम रोल रहा. बाएं हाथ के स्पिन गेंदबाज इमाद वसीम ने 25 रन देकर 2 विकेट लिए. शादाब खान ने 22 रन देकर 1 विकेट लिया. शाहीन अफरीदी ने भी 22 रन देकर एक विकेट चटकाया. हारिस रऊफ और हसन अली को 1-1 विकेट मिला लेकिन दोनों गेंदबाज महंगे साबित हुए. अंक तालिका की बात करें तो पाकिस्तान ग्रुप 2 में पहले नंबर पर बरकरार है और अफगानिस्तान एक जीत और एक हार के साथ दूसरे नंबर पर है.

आसिफ अली-बाबर आजम ने दिलाई पाकिस्तान को जीत

पाकिस्तान को जीत के लिए महज 148 रनों की दरकार थी लेकिन अफगानी गेंदबाजों की सटीक लाइन लेंग्थ ने इसे भी बड़े स्कोर के समान बना दिया. मोहम्मद रिजवान तीसरे ही ओवर में मुजीब उर रहमान का शिकार हुए. वो 8 रन बना सके. इसके बाद फखर जमां ने आते ही ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की उन्होंने 25 गेंदों में 30 रनों की पारी खेली. अफगानी कप्तान नबी ने उनका विकेट लिया. इसके बाद मोहम्मद हफीज भी 10 रन बनाकर आउट हो गए, उन्हें राशिद खान ने आउट किया. हालांकि पाकिस्तानी कप्तान बाबर आजम टिके रहे और अपने अर्धशतक तक पहुंचे लेकिन पचास का आंकड़ा पार करते ही उन्हें राशिद खान ने आउट कर दिया.

18वें ओवर में अफगानिस्तान की वापसी

अफगानिस्तान की टीम ने 18वें ओवर में वापसी की. जब नवीन उल हक ने इस ओवर में महज 2 रन देकर 1 विकेट लिया. नवीन उल हक ने शोएब मलिक को 19 रन के निजी स्कोर पर आउट कर मैच में अफगानी टीम का पलड़ा भारी कर दिया. लेकिन फिर 19वें ओवर में आसिफ अली स्ट्राइक पर आए और इस बल्लेबाज ने पूरे मैच का नक्शा ही बदल दिया. आसिफ अली ने मीडियम पेसर करीम जनात की पहली, तीसरी, पांचवीं और छठी गेंद पर छक्का लगाकर आसानी से मैच पाकिस्तान को जिता दिया.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button