उत्तर प्रदेशकानपुरखेल-खिलाड़ी

टेस्ट मैच से पहले टीम इंडिया को कानपुर में ही 3 दिन के लिए होना होगा क्वारंटीन, जानिए क्या है वजह

उत्तर प्रदेश के कानपुर के ग्रीन पार्क में भारत और न्यूजीलैंड के बीच 25 नवंबर से होने वाले टेस्ट मैच की तैयारियां शुरू हो गई हैं. इसके लिए भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाड़ी अगले सप्ताह कानपुर पहुंचेगे. खिलाड़ियों के रूकने की व्यवस्था लैंडमार्क होटल में की गई है और यहां पर 70 कमरे पहले से ही बुक किए गए हैं. वहीं अब भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाड़ियों को क्वारंटिन होना होगा. लेकिन अब उन्हें सात नहीं बल्कि तीन दिन ही क्वारंटिन रहना होगा और इस दौरान वह किसी से नहीं मिलेंगे और ना ही मैदान में प्रैक्टिस करेंगे.

जानकारी के मुताबिक टेस्ट खेलने वाले भारतीय खिलाड़ियों को सात के बजाय केवल तीन दिन के लिए क्वारंटीन किया जाएगा. कप्तान और उपकप्तान समेत 11 खिलाड़ी 16 के बजाय 19 नवंबर को कानपुर पहुंचेंगे और वह सीधे होटल लैंडमार्क जाएंगे. जहां वह तीन दिन तक अपने कमरे में रहेंगे और वहां से बाहर नहीं निकलेंगे और ना ही ग्राउंड में जाएंगे. इसके लिए बीसीसीआई ने यूपीसीए को नए आदेश भेजे हैं और इसी के तहत तैयारी की जा रही है. असल में नए नियमों को देखकर शनिवार को देर शाम गाइडलाइन जारी की गई है.

टीम इंडिया के 11 खिलाड़ी होंगे क्वारंटीन

इसके तहत अब कप्तान अजिंक्य रहाणे, उपकप्तान चेतेश्वर पुजारा, रवींद्र जडेजा, मयंक अग्रवाल, शुभमन गिल, रिद्धिमान साहा, केएस भरत, जयंत यादव, इशांत शर्मा, उमेश यादव और पी कृष्णा 19 नवंबर को कानपुर पहुंचेगे. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक यूपीसीए के नोडल अधिकारी अनिल कमथान ने बताया कि अब छह के बजाए 11 भारतीय खिलाड़ी आएंगे और उन्हें होटल में क्वारंटीन किया जाएगा. ये सभी खिलाड़ी टी-20 खेलने वाली टीम से पहले पहुंच जाएंगे.

यूपीसीए के पदाधिकारियों ने किया मैदान का निरीक्षण

वहीं 25 नवंबर को ग्रीनपार्क में होने वाले मैच को यादगार बनाने के लिए यूपी क्रिकेट एसोसिएशन (यूपीसीए) ने सारी तैयारियां लगभग पूरी कर ली हैं. जानकारी के मुताबिक शनिवार को स्टेडियम का निरीक्षण करने आए निदेशक रियासत अली ने कहा कि ये यादगार मैच होगा और ग्रीनपार्क इतिहास बनाएगा. उन्होंने निदेशक, वीआईपी, मीडिया और न्यू प्लेयर पवेलियन में चल रहे कार्यों का निरीक्षण किया और कहा कि स्टेडियम की हर गैलरी और पवेलियन को सजाया जा रहा है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button