खेल-खिलाड़ी

विराट कोहली के फैसले से क्रिकेट जगत में मची हलचल, कहा- टी20 विश्व कप के बाद छोड़ देंगे कप्तानी

दुबई। विराट कोहली ने गुरूवार को घोषणा की कि वह संयुक्त अरब अमीरात में होने वाले टी20 विश्व कप के बाद भारतीय टी20 टीम के कप्तान के पद से हट जायेंगे लेकिन वह वनडे और टेस्ट क्रिकेट में टीम की अगुआई जारी रखेंगे। कोहली ने अपने ट्विटर पेज पर एक बयान पोस्ट किया, ”मैंने अक्टूबर में दुबई में होने वाले टी20 विश्व कप के बाद टी20 कप्तान के तौर पर पद से हटने का फैसला किया है।” पिछले कुछ समय से कोहली के सफेद गेंद की टीम की कप्तानी के भविष्य को लेकर अटकलें लगायी जा रही थीं, विशेषकर रोहित शर्मा के इंडियन प्रीमियर लीग में शानदार रिकार्ड को देखकर, जिसमें उन्होंने मुंबई इंडियंस को पांच खिताब दिलाये हैं।

कोहली ने अपने पेज पर बयान में कहा, ”कार्यभार को समझना बहुत महत्वपूर्ण चीज है और पिछले आठ-नौ वर्षों से मेरे अत्यधिक कार्यभार को देखते हुए जिसमें मैं सभी तीनों प्रारूपों में खेल रहा हूं और नियमित रूप से पिछले पांच से छह वर्षों से कप्तानी कर रहा हूं, मुझे लगता है कि मुझे टेस्ट और वनडे क्रिकेट में भारतीय टीम की अगुआई के लिये पूरी तरह से तैयार होने के लिये खुद को थोड़ा ‘स्पेस’ देने की जरूरत है।”

उन्होंने लिखा, ”मैंने टी20 कप्तान के तौर पर अपने समय में टीम को अपना सबकुछ दिया और मैं टी20 कप्तान के लिये ऐसा करना जारी रखूंगा और बतौर बल्लेबाज आगे बढ़ने के लिये ऐसा करना जारी रखूंगा।” कोहली ने कहा कि यह फैसला उन्होंने मुख्य कोच रवि शास्त्री, रोहित (स्पष्ट रूप से उनकी जगह लेने वाले), बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली और सचिव जय शाह से सलाह मशविरा करने के बाद किया है। टी20 विश्व कप 17 अक्टूबर से शुरू होगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button