खेल-खिलाड़ी

रवि शास्त्री पर लगे कोरोना फैलाने के आरोप तो बचाव में कूदा ये पूर्व भारतीय दिग्गज, कहा- उन्होंने कोई गलती नहीं की

भारत और इंग्लैंड (India vs England) के बीच पांच मैचों की सीरीज का आखिरी और निर्णायक पांचवां टेस्ट मैच शुक्रवार से शुरू होना था लेकिन कोविड के कारण इसे आयोजित नहीं किया जा सका. टीम इंडिया के खेमे में कोविड ने दस्तक दी और इसलिए टीम के खिलाड़ियों ने मैनचेस्टर टेस्ट मैच खेलने से इनकार कर दिया. टीम इंडिया में सबसे पहले कोविड पॉजिटिव मुख्य कोच रवि शास्त्री (Ravi Shastri) हुए थे. उनके बाद टीम के गेंदबाजी कोच भरत अरूण और फील्डिंग कोच आर. श्रीधर भी इस वायरस की चपेट में आ गए थे. टीम के फिजियो नितिन पटेल इसी कारण क्वारंटीन थे और फिर दूसरे फिजियो योगेश परमार का भी टेस्ट पॉजिटिव आया था. इन्हीं सब के चलते पांचवां टेस्ट मैच रद्द कर दिया गया था. मैच रद्द होने के बाद कई लोग शास्त्री को दोष दे रहे थे जिनसे ये वायरस टीम में फैला. भारत के पूर्व विकेटकीपर फारुख इंजीनियर ने शास्त्री का बचाव किया है.

शास्त्री ने चौथे टेस्ट मैच से पहले अपनी किताब लॉन्च की थी. इसमें विराट कोहली ने भी शिरकत की थी. इंग्लिश मीडिया की मानें तो इस कार्यक्रम में कोविड नियमों का पूरी तरह से ख्याल नहीं रखा गया था और अधिकतर लोग मास्क नहीं पहने थे. फैंस ने उनसे सेल्फी की भी मांग की थी जिसे उन्होंने पूरा किया था. ऐसा माना जा रहा कि इसी कार्यक्रम से शास्त्री में वायरस पहुंचा जो टीम में गया. ओवल में खेले गए चौथे टेस्ट मैच के आखिरी दिन भारत बिना शास्त्री के मैदान पर पहुंची थी. वह, अरूण, श्रीधर और पटेल क्वारंटीन थे. फारूख को हालांकि लगता है कि शास्त्री और कोहली ने बुक लॉन्च कार्यक्रम में शामिल हो कोई गलती नहीं की.

शास्त्री की गलती नहीं

फारूख ने स्पोर्ट्स तक से बात करते हुए कहा, “लोग रवि शास्त्री को दोष दे रहे हैं. उन्होंने भारतीय क्रिकेट के लिए शानदार काम किया है. रवि और विराट दोनों ने देश के लिए शानदार काम किया है. आप इन दोनों को बुक लॉन्च में जाने के लिए दोष नहीं दे सकते. वह लोग होटल से बाहर नहीं गए, वह अंदर ही थे. किसी को दोष देना, किसी पर उंगली उठाना आसान होता है. लोग हमारे पास सेल्फी के लिए आते रहते हैं और आप हर बार न नहीं कह सकते. रवि और विराट ने भी यही किया और लोगों से हाथ मिलाए. उन्हें कैसे पता चलेगा कि कौन कोविड पॉजिटिव है? इसलिए आप रवि और विराट को दोष नहीं दे सकते, मुझे लगता है कि उन पर कई सारे आरोप लगे हैं.”

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button