खेल-खिलाड़ी

क्रिस्टियानो रोनाल्डो की मैनचेस्टर यूनाइटेड में धमाकेदार वापसी, 12 साल-124 दिन बाद क्लब के लिए दागे गोल

इंग्लैंड के दिग्गज फुटबॉल क्लब मैनचेस्टर यूनाइटेड (Manchester United) के फैंस का 12 साल लंबा इंतजार शनिवार 11 सितंबर को खत्म हुआ, जब क्लब के सबसे चहते खिलाड़ियों में से एक क्रिस्टियानो रोनाल्डो (Cristiano Ronaldo) की ओल्ड ट्रैफर्ड के मैदान पर वापसी हुई. करीब दो हफ्तों के इंटरनेशनल ब्रेक के खत्म होने के बाद शनिवार को जब इंग्लिश प्रीमियर लीग की वापसी हुई, तो सबसे ज्यादा नजरें और उम्मीदें क्रिस्टियानो की यूनाइटेड में ‘घर वापसी’ पर टिकी हुई थीं और पुर्तगाल के कप्तान ने हर नजर, हर उम्मीद पर खरा उतरते हुए शानदार अंदाज में मैनचेस्टर यूनाइटेड फैंस को वापसी का तोहफा दिया. क्रिस्टियानो ने 12 साल बाद यूनाइटेड के लिए अपने दूसरी पारी की शुरुआत करते हुए पहले ही मैच में 2 गोल दाग दिए.

2009 में मैनचेस्टर यूनाइटेड का साथ छोड़कर रियाल मैड्रिड से जुड़ने वाले रोनाल्डो ने हाल ही में यूरोपियन ट्रांसफर विंडो के दौरान फिर से अपने पुराने क्लब का साथ थामा. 36 साल के रोनाल्डो पिछले सीजन तक इटली के सबसे बड़े क्लब युवेंटस के साथ थे और पिछले 12 सालों में दुनियाभर के रिकॉर्ड तोड़ने और फिर से बनाने के बाद वह उसी क्लब में लौटे, जहां से उनके करियर को दिशा मिली और प्रतिभा को निखार के साथ ही सबसे बड़ा मंच मिला.

खत्म हुआ 12 साल, 124 दिन का इंतजार

प्रीमियर लीग के चौथे मैच-डे पर शनिवार को मैनचेस्टर यूनाइटेड का सामना न्यूकासल यूनाइटेड से था और उम्मीद के मुताबिक रोनाल्डो को प्लेइंग इेलवन में जगह दी गई और पुर्तगाल के दिग्गज ने यूनाइटेड फैंस को जल्द ही खुश होने का मौका भी दे दिया. पहले हाफ में काफी देर तक इंतजार करने के बाद इंजरी टाइम (45+2) में रोनाल्डो ने न्यूकासल के गोल पोस्ट में गेंद दागकर टीम का खाता खोला.

इसके साथ ही रोनाल्डो ने 12 साल और 124 दिन बाद मैनचेस्टर यूनाइटेड के लिए फिर से गोल किया. रोनाल्डो ने इस क्लब के लिए पिछला गोल शहर के प्रतिद्वंद्वी क्लब मैनचेस्टर सिटी के खिलाफ 2009 सीजन में किया था.

रोनाल्डो ने अपने इस गोल को दोगुना करने में ज्यादा वक्त नहीं लगाया. दूसरे हाफ में 62वें मिनट में ल्यूक शॉ के पास पर रोनाल्डो ने फिर से न्यूकासल के गोल को भेद दिया और दूसरा गोल अपने नाम किया. साथ ही टीम को बढ़त दिलाई.

 

मैनचेस्टर यूनाइटेड की आसान जीत

अपने स्टार खिलाड़ी की वापसी और बेहतरीन प्रदर्शन के दम पर मैनचेस्टर यूनाइटेड ने आसानी से न्यूकासल यूनाइटेड को 4-1 से मात देकर सीजन में तीसरी जीत दर्ज की. रोनाल्डो अलावा मैनचेस्टर के लिए ब्रूनो फर्नांडेस ने 80वें मिनट में, जबकि जेसी लिंगार्ड ने दूसरे हाफ के इंजरी टाइम (90+2 मिनट) में टीम के लिए चौथा गोल दागा. न्यूकासल के लिए इकलौता गोल 56वें मिनट में जेवियर मैनक्विलो ने किया.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button