खेल-खिलाड़ी

इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड के फैसले से बौखलाए PCB चीफ रमीज राजा, कहा- पाकिस्तान जल्द लेगा इसका बदला

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पाकिस्तान एक बार फिर सुरक्षा के लिहाज से चर्चा में है. पिछले एक हफ्ते में पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) को दो बड़े झटके लगे हैं जिससे उबरने में उसे काफी समय लगने वाला है. पहले तो पाकिस्तान पहुंची न्यूजीलैंड की टीम ने दौरा शुरू होने से पहले ही घर वापस जाने का फैसला कर लिया वहीं सोमवार को इंग्लैंड ने भी अपना दौरा रद्द करने का मन बना लिया.

पीसीबी के नए अध्यक्ष रमीज राजा (Ramiz Raja) इस समय बौखलाए हुए हैं, उन्हें समझ नहीं आ रहा है कि वह क्या करें. वह कभी अपनी टीम को प्रेरित करते हैं तो कभी उनके देश के मंत्री भारत पर छवि खराब करने का आरोप लगाते हैं. इंग्लैंड का दौरा रद्द करने के बाद अब उन्होंने एक बार फिर वीडियो शेयर करके अपनी नाराजगी जताई है और कहा है कि उनकी टीम इसका बदला लेगी.

रमीज राजा ने लगाए बड़े आरोप

पीसीबी ने मंगलवार को वीडिया रिलीज किया जिसमें रमीज ने कहा, मैं इंग्लैंड के हटने से निराश हूं लेकिन इसकी उम्मीद थी क्योंकि पश्चिम देश एकजुट हो जाते हैं और एक दूसरे का समर्थन करते हैं. उन्होंने कहा, आप सुरक्षा खतरे और धारणा के आधार पर कोई भी निर्णय ले सकते हैं. गुस्से की भावना थी क्योंकि पहले न्यूजीलैंड अपने सामने आने वाले खतरे के बारे में जानकारी साझा किए बिना हट गया. अब, इंग्लैंड लेकिन यह अपेक्षित था. यह हमारे लिए एक सबक है क्योंकि जब हम इन पक्षों की यात्रा करते हैं तो हमें सख्त क्वारंटीन से गुजरना पड़ता है और हम उनकी नसीहतों को बर्दाश्त करते हैं, लेकिन इसमें एक सबक है. यानी कि अब से हम उतना ही आगे बढ़ेंगे, जितना हमारे हित में है.

रमीज ने कहा, हम विश्व कप में जाएंगे, जहां हमारे निशाने पर अब भारत के अलावा न्यूजीलैंड और इंग्लैंड भी होंगे. हम अपने को मजबूत करेंगे और इस मानसिकता के साथ उतरेंगे कि हमें हारना नहीं है क्योंकि आपने हमारे साथ सही नहीं किया और हम इसका बदला मैदान में लेंगे.’

पीसीबी कर रही है गैप भरने की तैयारी

पीसीबी इस गैप को भरने के लिए जिम्बाब्वे, श्रीलंका और बांग्लादेश के साथ चर्चा कर रहा है लेकिन इसमें लॉजिस्टिक दिक्कतें आ सकती हैं. रमीज ने कहा, हम विश्व कप में जाएंगे जहां हमारे निशाने पर अब भारत के अलावा न्यूजीलैंड और इंग्लैंड भी होंगे. हम अपने को मजबूत करेंगे और इस मानसिकता के साथ उतरेंगे कि हमें हारना नहीं है क्योंकि आपने हमारे साथ सही नहीं किया और हम इसका बदला मैदान में लेंगे.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button