ताज़ा ख़बरलखनऊसुलतानपुर

पीएम मोदी के कार्यक्रम से पहले IAF के लड़ाकू विमानों का ट्रायल रन, पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे के उद्घाटन में होने वाले एयर शो की तैयारी

16 नवंबर को पीएम मोदी यूपी के सुल्तानपुर में पूर्वांचल एक्सप्रेसवे का उद्घाटन करेंगे. पीएम के कार्यक्रम के दौरान करीब 30 लड़ाकू विमान आसमान में करतब दिखाएंगे. सुल्तानपुर में 16 नवंबर को खास एयर शो का आयोजन किया जाएगा. पीएम के कार्यक्रम से पहले हवाई पट्टी पर आज IAF के लड़ाकू विमानों ने ट्रायल रन किया. इस दौरान लड़ाकू विमान ने आसमान में करतब दिखाए. एयर शो से पहले आज लड़ाकू विमानों ने ट्रायल रन किया. पूर्वांचल एक्सप्रेसवे उद्घाटन कार्यक्रम में एयर शो आकर्षण का केंद्र होगा.

एयर शो में राफेल, सुखोई, मिराज जैसे फाइटर प्लेन करतब दिखाएंगे. सुल्तानपुर में वायुसेना एयर शो करने जा रहा है. लड़ाकू विमानों की इमरजेंसी लैंडिंग के लिए सुल्तानपुर जिले के पास 3.3 किमी की दूरी विकसित की गई है. IAF के मिराज 2000 और Su-30MKI विमान इमरजेंसी हवाई पट्टी पर टेकऑफ़ और लैंडिंग करेंगे. एयर शो के लिए दो दिन पहले वायुसेना के लड़ाकू विमान को लैंड भी कराया जा चुका है. आज भी सी-130 हरक्यूलस ने पूर्वांचल एक्सप्रेस वे पर ट्रायल रन किया.

पूर्वांचल एक्सप्रेस वे पर हरक्यूलस का ट्रायल रन

हरक्यूलस विमान से लैंड करेंगे पीएम मोदी

16 नवंबर को पीएम नरेंद्र मोदी हरक्यूलस विमान से ही सुल्तानपुर से पूर्वांचल एक्सप्रेसवे पर लैंड करेंगे. इसके बाद पीएम इस एक्सप्रेसवे का उद्घाटन भी करेंगे. कार्यक्रम के दौरान एयरफोर्स के विमान एयर शो करेंगे. इनके फ्लाईपास्ट को देखने बड़ी संख्या में लोग वहां पर पहुंचेंगे.बता दें कि पूर्वांचल एक्सप्रेसवे का शिलान्यास पीएम ने जुलाई 2018 में किया था. अब 16 नवंबर को इसका उद्घाटन किया जाएगा. सीएम योगी ने बताया कि कोरोना महामारी के बावजूद भी एक्सप्रेसवे का निर्माण कार्य नहीं रुका.

सुल्तानपुर में होगा वायुसेना का एयर शो

19 महीने में कोरोना महामारी (Corona Pandemic) के बावजूद निर्माण कार्य पूरा किया गया. दो दिन पहले सीएम योगी ने सुल्तानपुर पहुंचकर कार्यक्रम स्थल का जायजा लिया था. इसके बाद उन्होंने डीएम रवीश गुप्ता और एसपी विपिन मिश्रा समेत दूसरे अफसरों के साथ समीक्षा बैठक भी की थी.

कोरोना महामारी के दौरान भी इस ऐक्सप्रेसवे का निर्माण कार्य नहीं रुका. 19 महीनों में निर्माण कार्य तेजी से पूरा किया गया. इस एक्सप्रेसवे से विकास को रफ्तार मिलेगी. पीएम मोदी खुद इस एक्सप्रेसवे की सौगात जनता को देंगे. पीएम मोदी की सभा वाली जगह पर करीब 85 मीटर लंबा स्टेज बनाया जा रहा है. इसमें 155 मीटर लंबी गैलरी भी होगी. कार्यक्रम के लिए 600 मीटर की जगह में करीब 45 से 50 कुर्सियां लगाई जाएंगी.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button