ताज़ा ख़बरबाँदा

CM योगी के खिलाफ अभद्र टिप्पणी करना सरकारी कर्मचारी को पड़ा भारी, बांदा पुलिस ने किया गिरफ्तार

यूपी के बांदा में फेसबुक पोस्ट (Facebook Post) के जरिए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) पर कथित अभद्र टिप्पणी करना एक सरकारी कर्मचारी (Government Employee) को भारी पड़ गया. शख्स बांदा के लोक निर्माण विभाग (PWD) में चीफ इंजीनियर ऑफिस में क्लर्क के पद पर तैनात है. पुलिस ने उसके खिलाफ मुकदमा दर्ज कर गिरफ्तार (Arrested) कर लिया है. यह शख़्स कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और मायावती सरकार में पावरफुल मंत्री रहे नसीमुद्दीन सिद्दीक़ी का भतीजा है.

जानकारी के मुताबिक लोक निर्माण विभाग बांदा में क्लर्क के पद पर तैनात निजामुद्दीन सिद्दीकी ने एक फेसबुक पोस्ट के जरिए सीएम योगी पर कथित अभद्र टिप्पणी की थी. जिसे पढ़कर लोग नाराज हो गए और सोशल मीडिया पर कार्रवाई की मांग करने लगे.

सोशल मीडिया सेल ने कसा शिकंजा

ऐसी मांगों पर पुलिस की भी नजर पड़ी और सोशल मीडिया सेल, आरोपी का पता लगाने में जुट गई. छानबीन के बाद शख्स की पहचान सरकारी कर्मचारी के तौर पर हुई. पुलिस ने केस दर्ज कर उसे शहर के खाईंपार इलाके से गिरफ्तार कर लिया है.

बांदा पुलिस की ओर से जारी बयान में बताया गया कि 28 अगस्त को थाना कोतवाली नगर पुलिस द्वारा सोशल मीडिया पर मुख्यमंत्री के खिलाफ अपनी फेसबुक आईडी से अभद्र टिप्पणी करने वाले आरोपी निजामुद्दीन सिद्दीकी को गिरफ्तार किया गया है. अभियुक्त लोक निर्माण विभाग में लिपिक के पद पर कार्यरत है. उसके खिलाफ मामला दर्ज कर कानूनी कार्रवाई की जा रही है.

फोन पर अमर्यादित भाषा का इस्तेमाल करने वाला भी गिरफ्तार

वहीं सीएम योगी आदित्यनाथ के बारे में मोबाइल फोन पर कथित रुप से अमर्यादित भाषा का इस्तेमाल करने के मामले पुलिस ने आरोपी अंकित यादव को गिरफ्तार कर लिया है. बलिया पुलिस अधीक्षक रामकरन नैय्यर ने बताया कि जिले के नगरा थाना में गुरुवार रात हिन्दू युवा वाहिनी (हियुवा) के जिला मंत्री राजीव सिंह चंदेल की शिकायत पर एक अज्ञात के खिलाफ भारतीय दंड संहिता व सूचना प्रौद्योगिकी अधिनियम की धाराओं में मामला दर्ज किया गया था.

चंदेल ने शिकायत में कहा गया कि उन्हें एक मोबाइल नंबर से कल शाम फोन किया गया और फोन पर उसे अपशब्द कहे गए और जान से मारने की धमकी भी दी गई. शिकायत में यह भी कहा गया है कि आरोपी ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के खिलाफ अभद्र टिप्पणी. पुलिस अधीक्षक ने बताया कि मामले में तत्काल छानबीन की और छानबीन के बाद मोबाइल नगरा थाना क्षेत्र के कोठवा गांव के अंकित यादव का पाया गया. उन्होंने बताया कि आरोपी अंकित यादव को गिरफ्तार कर लिया गया है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button