ताज़ा ख़बरदेश

श्रीनगर के अस्पताल में सुरक्षाबलों पर आतंकवादियों ने की फायरिंग, भागने में रहे कामयाब

श्रीनगर में शुक्रवार को एक अस्पताल के पास आतंकवादियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ हुई, लेकिन बाद में आतंकवादी भाग निकले. घटना शहर के बेमिना इलाके में श्रीनगर-बारामूला राजमार्ग पर एसकेआईएमएस अस्पताल के पास हुई. श्रीनगर पुलिस ने अपने ट्विटर हैंडल पर ट्वीट कर बताया कि बेमिना इलाके में स्थित एसकेआईएमएस अस्पताल के पास आतंकवादियों और सुरक्षाबलों के बीच संक्षिप्त मुठभेड़ हुई. आतंकवादी नागरिकों की मौजूदगी का फायदा उठाकर भाग निकले.

हाल ही में घाटी में अल्पसंख्यक समुदायों के लोगों और प्रवासी कामगारों को निशाना बनाकर नागरिकों की हत्याओं के बाद ये पहला बड़ा आतंकवादी हमला है. लक्षित हत्याओं के बाद सुरक्षाबलों की तरफ से आतंकवाद विरोधी अभियान चलाया गया. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने हाल ही में अनुच्छेद 370 के निरस्त होने के बाद पहली बार जम्मू और कश्मीर का दौरा किया और घोषणा की कि वो इस क्षेत्र में स्थिति को सुधारने के लिए पाकिस्तान से नहीं, बल्कि कश्मीर के युवाओं से बात करेंगे. अमित शाह ने अपील करते हुए कहा कि मैं कश्मीर के युवाओं को बताना चाहता हूं कि जिन लोगों ने तुम्हें पत्थर और हथियार सौंपे हैं, कृपया उन्हें बताएं कि कश्मीर में बिजली और अस्पताल हैं.

15 अक्टूबर को भी श्रीनगर के बेमिना इलाके में हुई थी मुठभेड़

इससे पहले 15 अक्टूबर को भी श्रीनगर के बेमिना इलाके में सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ हुई थी. हाल के दिनों में भारतीय सेना ने घाटी में कई आतंकियों को ढेर किया है. पिछले कुछ महीनों में घाटी में बाहरी और अल्पसंख्यकों लोगों की हत्याओं के मामले बढ़ गए थे. इसके बाद सेना सतर्क हुई और उसने आतंकियों के खिलाफ मोर्चा खोला और उन्हें ढेर करने के लिए अभियान चलाया.

जम्मू-कश्मीर में हाल में आम लोगों और अल्पसंख्यकों की हत्या में शामिल रहे दो आतंकवादियों को 15 अक्टूबर को सुरक्षाबलों के साथ पुलवामा और श्रीनगर जिलों में हुई अलग-अलग मुठभेड़ के दौरान मार गिराया गया. कश्मीर के पुलिस महानिरीक्षक विजय कुमार ने ट्वीट कर कहा कि हाल में एक केमिस्ट (बिंदरू) और दो शिक्षकों (सुपिंदर कौल और दीपक चंद) की हत्या में संलिप्त रहे दो आतंकवादियों शाहिद और तनजील को आज अलग-अलग मुठभेड़ में मारा गिराया गया.

(इनपुट- भाषा के साथ)

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button