ताज़ा ख़बरदेश

मध्य प्रदेश में बैन होगी अयोध्या पर लिखी गई सलमान खुर्शीद की किताब, हिंदुत्व की बोकोहरम से की गई है तुलना

भोपाल। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सलमान खुर्शीद की अयोध्या पर लिखी गई किताब ‘सनराइज ओवर अयोध्या’ मध्य प्रदेश में बैन होगी। हालांकि अभी इसको बैन नहीं किया गया है लेकिन शिवराज सरकार इसको बैन करने के लिए विशेषज्ञों से सलाह लेगी। आपको बता दें कि सलमान खुर्शीद की किताब के ‘सैफरन स्काई’ नामक अध्याय में हिंदुत्व की तुलना आईएसआईएस और बोकोहरम से करने के बाद विवाद खड़ा हो गया। जिसके बाद पार्टी के नेताओं तक ने सवाल खड़ा कर दिया। वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद ने तो इसे तत्थात्मक तौर पर गलत भी बताया।

सलमान खुर्शीद की पुस्तक निंदनीय

मध्य प्रदेश के गृह मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि सलमान खुर्शीद ने बहुत निंदनीय पुस्तक छापी है। दरअसल, हिंदुत्व को खंडित करने का और हिंदू जाति में बांटने का कोई भी अवसर ये लोग छोड़ते नहीं है। उन्होंने कहा कि अपने भारत देश को खंडित करने का काम करते हैं। इसी बीच सलमान खुर्शीद ने कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी पर भी निशाना साधा। उन्होंने कहा कि भारत तेरे टुकड़े होंगे… वाले व्यक्ति के पास सबसे पहले राहुल गांधी गए थे। यह वही विचार है जिसे सलमान खुर्शीद ने आगे बढ़ाने का काम किया है।

उन्होंने कहा कि कमलनाथ जी ने कहा था महान भारत नहीं, बदनाम भारत यह इसी का हिस्सा है। कैसे भी देश जातियों में बंट जाए और हिंदुत्व के टुकड़े हों। इसलिए हमारी आस्था पर प्रहार करने का कोई भी मौका नहीं छोड़ा है। उन्होंने आगे कहा कि जिस हिंदुत्व के बारे में सुप्रीम कोर्ट कह चुका है कि हिंदुत्व हमारी जीवनपद्धति है। उस पर इन लोगों ने सवाल खड़ा कर दिया है। अब सोनिया गांधी जी इसको स्पष्ट करें कि वो किसके साथ हैं। गृह मंत्री ने कहा कि मैं मध्य प्रदेश के कानून विशेषज्ञों से विचार-विमर्श कराऊंगा और मध्य प्रदेश में इस किताब को बैन करें।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button