ताज़ा ख़बरदेश

पंजाब में कांग्रेस का संकट बरकरार, अब सिद्धू ने चन्नी के फैसले को बता दिया चुनावी लॉलीपॉप

पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू ने सोमवार को फिर राज्य में अपनी ही पार्टी की सरकार पर अप्रत्यक्ष रूप से हमला किया। उन्होंने उन नेताओं को निशाने पर लिया, जो चुनाव से पहले जनता को ‘लॉलीपॉप’ देकर लुभाते हैं। सिद्धू ने लोगों से कहा कि उन्हें केवल पंजाब के कल्याण के एजेंडे पर ही वोट देना चाहिए।

सिद्धू का बयान ऐसे दिन आया है जब मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने घरेलू क्षेत्र के लिए बिजली शुल्क की दर तीन रुपये प्रति यूनिट कम करने की घोषणा की है। साथ ही राज्य सरकार के कर्मचारियों का महंगाई भत्ता बढ़ाया है।

कांग्रेस पार्टी बार-बार यह साबित करने में जुटी है कि उसकी पंजाब इकाई में सबकुछ ठीक चल रहा है लेकिन प्रदेश अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू लगातार ऐसे बयान दे रहे हैं जिससे साफ है कि पंजाब कांग्रेस की कलह बरकरार है।

हिन्दू महासभा की ओर से आयोजित एक जनसभा को संबोधित करते हुए सिद्धू ने कहा कि राज्य के कल्याण की बात कोई नहीं कर रहा है। उन्होंने कहा, वे (नेता) लॉलीपॉप दे रहे हैं… ये मुफ्त वो मुफ्त। अगले साल होने वाले पंजाब विधानसभा चुनाव से पहले ऐसा पिछले दो महीने में हुआ है।

सिद्धू ने कहा कि लोगों को उन नेताओं से सवाल पूछना चाहिए कि वे अपना वादा कैसे पूरा करेंगे। उन्होंने कहा कि लोगों को विकास के एजेंडे पर मतदान करना चाहिए न कि लॉलीपॉप के लिए।

सिद्धू मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी के फैसले पर लगातार सवाल उछा रहे हैं। चन्नी पर तंज कसते हुए सिद्धू ने कहा कि मुख्यमंत्री द्वारा की जा रही घोषणाओं के लिए कोई बजटीय प्रावधान नहीं है। सिद्धू ने यह भी कहा कि जिसने भी दावा किया कि पंजाब का खजाना खाली नहीं है, वह झूठ बोल रहा है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button