देश

CM भूपेश बघेल के पिता नंद कुमार बघेल के खिलाफ FIR दर्ज, ब्राह्मण समाज को लेकर दिया था आपत्तिजनक बयान

छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल  के पिता नंद कुमार बघेल के द्वारा ब्राह्मण समाज को लेकर दिए गए आपत्तिजनक बयान के बाद ब्राह्मण समाज का गुस्सा फूट पड़ा है. इसके बाद रायपुर पुलिस ने रविवार को FIR दर्ज हो घई है. सीएम बघेल ने कहा था कि उनके 86 साल के पिता भी कानून के ऊपर नहीं है. उनके कथित बयान को लेकर पुलिस कानूनी तरीके से कारवाई करेगी. बघेल ने साफ तौर पर कहा कि पिता से उनके वैचारिक मतभेद शुरू से हैं, यह बात सभी को पता है.

दरअसल, इस दौरान सीएम भूपेश बघेल ने कहा कि पिता के इस बयान से मुझे भी बहुत दुख हुआ है. क्योंकि सरकार में कानून के ऊपर कोई भी नहींं  है. उन्होंने कहा कि मैं उनके बेटे के रूप में उनका सम्मान करता हूं. लेकिन, राज्य के मुख्यमंत्री होने के नाते उनकी गलती को माफ नहीं किया जा सकता. वहीं, बीते शनिवार यानि कि 4 सितंबर को रायगढ़ जिले में समाज के लोगों ने शनिवार को बघेल का पुतला दहन किया. इस दौरान लोगों ने FIR दर्ज करने की मांग को लेकर सिटी कोतवाली का घेराव  किया था. ऐसे में घंटों चले हंगामे के बाद पुलिस ने समाज के लोगों से तहरीर लेकर कार्रवाई करने की बात कही थी.

UP दौरे के दौरान ब्राह्मणों को बताया था विदेशी

गौरतलब है कि बघेल ने पिछले दिनों UP प्रवास के दौरान दिए बयान में ब्राह्मणों को विदेशी बताया था. इससे नाराज होकर सर्व ब्राह्मण समाज के बैनर तले तमाम लोग शनिवार को परशुराम मंदिर के बाहर इकट्ठा हो गए. वहां से लोगों ने नंद कुमार बघेल के पुतले को सुभाष चौक में आग लगा दी. इस दौरान लोगों ने नारेबाजी करते हुए कोतवाली तक रैली निकाली और विरोध प्रदर्शन दर्ज किया है. जहां पर सभी लोगों ने बघेल के खिलाफ FIR दर्ज करने की मांग कर रहे थे.

ब्राह्मण सुधर जाएं या जाने को रहें तैयार- नंद कुमार बघेल

बता दें कि बीते महीने सामाजिक कार्यकर्ता नंद कुमार बघेल UP के दौरे पर गए हुए थे. इस दौरान लखनऊ में पत्रकारों से बातचीत करते हुए बघेल ने कहा था कि जिसका वोट, उसी की सरकार. उन्होंने आगे बताया कि ब्राह्मण विदेशी हैं, जिस तरह अंग्रेज यहां से गए, वो भी यहां से जाएंगे. ब्राह्मण सुधर जाएं, या तो जाने के लिए तैयार रहें. उन्होंने कहा कि ब्राह्मणों से इसलिए नाराजगी है, कि वह विदेशी हैं और हमे अछूत मानते हैं. हमारे सारे अधिकार छीन रहे हैं. बघेल ने कहा था कि गांवों में भी अभियान चलाकर उनका बहिष्कार करेंगे.

पुलिस ने मामला किया दर्ज

वहीं, सीएम बघेल के पिता नंदकुमार बघेल पर एक वर्ग विशेष के खिलाफ कथित विवादित बयान पर FIR दर्ज कर ली गई है. जहां रायपुर डीडी नगर थाने में पुलिस ने आईपीसी की धारा 505 व 153 (क) के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button