देश

BJP नेता किरीट सोमैया को पुलिस ने सतारा के कराड रेलवे स्टेशन पर हिरासत में लिया गया, कोल्हापुर में धारा 144 लागू

महाराष्ट्र के बीजेपी नेता किरीट सोमैया को सतारा जिले के कराड रेलवे स्टेशन पर पुलिस ने हिरासत में ले लिया है. सोमैया के सोमवार को कोहलापुर जाने की उम्मीद थी. कोल्हापुर जिला कलेक्टर ने उनके खिलाफ निषेधाज्ञा जारी की थी और 20 और 21 सितंबर को सभा पर रोक लगाते हुए जिले में धारा 144 लागू की थी. इससे पहले किरीट सोमैया ने रविवार को आरोप लगाते हुए कहा था कि उन्हें मुंबई में उनके घर पर नजरबंद कर दिया गया है.

उन्होंने महाराष्ट्र सरकार पर निशाना साधते हुए पूछा था कि ‘ठाकरे सरकार ने कहा कि आप मुंबई से बाहर नहीं जा सकते. यह आदेश किसने दिया?’ बता दें कि रविवार को महाराष्ट्र के मंत्री हसन मुश्रीफ के खिलाफ भ्रष्टाचार के आरोपों के बाद उन्हें कानून-व्यवस्था और सुरक्षा चिंताओं का हवाला देते हुए जिला अधिकारी ने कोल्हापुर में प्रवेश करने से रोक दिया.

कलेक्टर ने कहा सोमैया की जान को खतरा

सोमैया सोमवार को कोल्हापुर का दौरा करने वाले थे, लेकिन इस दौरे से पहले उन्होंने कोल्हापुर के कलेक्टर द्वारा दिया गया आदेश दिखाया. जिसमें कहा गया है कि सोमैया को भारतीय दंड संहिता की धारा 144 के तहत उनकी जान को खतरा और उनके दौरे के मद्देनजर कानून-व्यवस्था बिगड़ने आशंका को देखते हुए जिले में उनके प्रवेश पर रोक लगाई गई है.

आदेश में यह भी कहा गया है कि पुलिस गणपति विसर्जन में व्यस्त रहेगी और सोमैया को सुरक्षा मुहैया कराना संभव नहीं होगा. मुंबई के नवघर थाने के वरिष्ठ निरीक्षक सुनील कांबले ने भी सोमैया को नोटिस जारी कर कोल्हापुर प्रशासन के आदेश का पालन करने को कहा. बता दें कि सोमैया का मुलंड स्थित घर नवघर थाना क्षेत्र में आता है.

सोमैया ने लगाए हैं मंत्री हसन मुश्रिफ पर भ्रष्ट्राचार के आरोप

सोमैया ने ग्राम विकास मंत्री हसन मुश्रिफ के खिलाफ अलग-अलग जांच एजेंसियों में कई शिकायतें दर्ज करवाई हैं. उनके और उनके परिवार पर 127 करोड़ की मनी लॉन्ड्रिंग का आरोप लगाया है. इसी के ही साथ सोमैया ने कहा था कि वो मुश्रिफ और उप मुख्यमंत्री अजित पवार सहित एनसीपी नेताओं के शुगर फैक्ट्रियों में जाकर वहां चल रहे आर्थिक गैर व्यवहार की पडताल करेंगे.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button