ताज़ा ख़बरदेश

‘9 जवान शहीद हो गए, हम पाकिस्तान के साथ मैच खेलेंगे,’ AIMIM प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने केंद्र सरकार पर कसा तंज

हैदराबाद में एआईएमआईएम AIMIM प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए कहा, पीएम मोदी कभी भी 2 चीजों पर नहीं बोलते हैं, पहली तो पेट्रोल और डीजल की कीमतों में वृद्धि और दूसरा चीन लद्दाख में हमारे क्षेत्र में बैठा है और पीएम मोदी चीन पर बोलने से डरते हैं. उन्होंने आगे कहा, जम्मू-कश्मीर में नौ बहादुर सिपाही मारे गए और 24 अक्टूबर को भारत-पाकिस्तान का टी20 होगा.

बिहार का मुद्दा उठाते हुए AIMIM प्रमुख  ने कहा, ‘मोदी जी क्या आपने नहीं कहा था कि फौज मर रही है और मनमोहन सिंह की सरकार बिरयानी खिला रही है. अब फौज के 9 सिपाही मर गए तो आप टी20 खेलेंगे. पाकिस्तान कश्मीर में भारतीयों की जान लेकर टी20 खेल रहा है. वहां बिहार के गरीब लोगों का कत्ल हो रहा है, टारगेट किलिंग हो रही है. कश्मीर में इंटेंलिजेंस क्या कर रहा है, खुलेआम हथियार आ रहे हैं और आप मैच खेलेंगे. पाकिस्तान से आतंकवादी आ रहे हैं.

जम्मू कश्मीर में बढ़ रहा है आंतकवाद

जम्मू के राजौरी और पुंछ में आतंकवादियों के खिलाफ 11 अक्टूबर से जारी ऑपरेशन का आज नौवां दिन है, इस ऑपरेशन को अंजाम तक पहुंचाने के लिए सुरक्षाबलों की अतिरिक्त टुकड़ियों को पुंछ भेजा गया है. इस ऑपरेशन में अब तक दो जेसीबी समेत भारतीय सेना के नौजवान देश के लिए सर्वोच्च बलिदान दे चुके हैं. इस बीच सेना प्रमुख एमएम नववणे सोमवार को राजौरी पहुंच गए हैं. वह आज राजौरी और पुंछ में सेना की अग्रिम चौकियों का दौरा करेंगे.

दक्षिण कश्मीर के कुलगाम में रविवार को आतंकवादियों ने बिहार के दो मजदूरों की उनके किराए के मकान में घुसकर गोली मारकर हत्या कर दी थी. जम्मू कश्मीर में 24 घंटे से भी कम समय में गैर-स्थानीय मजदूरों पर यह तीसरा हमला था. इससे पहले बिहार के एक रेहड़ी-पटरी वाले और उत्तर प्रदेश के एक बढ़ई की शनिवार शाम को आतंकवादियों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी. इस महीने अब तक नागरिकों को निशाना बनाकर की गई गोलीबारी में 11 लोगों की मौत हो चुकी है.

इन नेताओं ने भी किया विरोध

बढ़ी आतंकी घटनाओं के कारण 24 अक्टूबर को भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाला मैच न खेलने की मांग जोर पकड़ रही है. आम नागरिकों के साथ ही राजनीतिज्ञ भी ये मैच रद्द करने की मांग कर रहे हैं. केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह, बिहार के डिप्टी सीएम तारकिशोर प्रसाद ने भी मैच रद्द करने की वकालत की थी. बीसीसीआई के उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला ने मैच रद्द किए जाने की संभावनाओं से इनकार करते हुए कहा था कि आईसीसी के साथ प्रतिबद्धता की वजह से हम मैच रद्द नहीं कर सकते.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button