देश

सीएम अशोक गहलोत की अचानक तबीयत बिगड़ी, जयपुर के SMS हॉस्पिटल में किया गया भर्ती

राजस्थान (Rajasthan) के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (CM Ashok Gehlot) को सीने में तेज दर्ज के बाद जयपुर (Jaipur) के एसएमएस हॉस्पिटल (SMS Hospita) में एडमिट कराया गया है. इस बात की जानकारी खुद अशोक गहलोत ने ट्वीट कर दी है. उन्होंने लिखा, कि कोरोना होने के बाद मुझे स्वास्थ्य संबंधी समस्याएं हो रही थीं और कल से मेरे सीने में तेज दर्द हो रहा था. अभी एसएमएस हॉस्पिटल में अपना सीटी एंजियो करवाया है. इसके बाद एंजियोप्लास्टी की जाएगी. मुझे खुशी है कि मैं इसे एसएमएस अस्पताल में करवा रहा हूं. मैं ठीक हूं और जल्द ही वापस आऊंगा. आप लोगों का आशीर्वाद और शुभकामनाएं मेरे साथ हैं.

दरअसल, मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य डॉ सुधीर भंडारी ने बताया कि सीने में दर्द के चलते हॉस्पिटल में सीएम अशोक गहलोत की एंजियोग्राफी कराई गई, जिसमें उनकी नस में 90 फीसदी ब्लॉकेज पाया गया. वहीं, डॉक्टर के मुताबिक ब्लॉकेज को दूर करने के लिए एंजियोप्लास्टी की जाएगी. फिलहाल विशेषज्ञ डॉक्टरों की टीम अभी सलाह मशविरा कर रहा है.

सीएम गहलोत के सीने में हुई दर्द की शिकायत

गौरतलब है कि सीएम के अस्पताल पहुंचने के साथ ही एसएमएस हॉस्पिटल प्रशासन ने भी तुरंत टीम तैयार की. वहीं इसके बाद वहां पहले से मौजूद अस्पताल के प्राचार्य डॉ. सुधीर भंडारी, एसएमएस अस्पताल अधीक्षक डॉ. राजेश शर्मा सहित कार्डियोलॉजी सहित अन्य विशेषज्ञ डॉक्टरों की टीम ने उन्हें हैंडल किया. वहीं, स्वास्थ्य मंत्री डॉ रघु शर्मा भी उनके साथ हॉस्पिटल में मौजूद रहे.

अशोक गहलोत आ चुके है, कोरोना की चपेट में

बता दें कि पिछले दिनों मुख्यमंत्री अशोक गहलोत भी संक्रमण की चपेट में आ गए थे. इसके बाद से ही उनका स्वास्थ्य कुछ ठीक नहीं है. डॉक्टरों ने उन्हें एक महीने आराम की भी सलाह दी थी. साथ ही 29 अप्रैल 2021 को CM गहलोत कोरोना पॉजिटिव हुए थे. इससे पहले 28 अप्रैल को उनकी पत्नी सुनिता गहलोत भी कोरोना वायरस से संक्रमित हुई थीं.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button