कोरोना वायरसदेश

यूपी में कोरोना पर लगाम! अब तक लगी वैक्सीन की छह करोड़ से ज्यादा डोज,

Covid-19 के एक्टिव मामले हुए 450 से कम

कोरोना वायरस वैक्सीनेशन के मामले में यूपी सबसे आगे हैं. यूपी में अब तक छह करोड़ से ज्यादा वैक्सीन की डोज लग चुकी है. मंगलवार को यूपी में दो लाख 40 हजार से ज्यादा वैक्सीनेशन किए गए हैं. यूपी में अब तक 6,01,50,050 वैक्सीन की डोज लगाई जा चुकी हैं. इनमें से पहली डोज की संख्या 5 करोड़ 7 लाख डोज से ज्यादा है. वहीं 95 लाख दूसरी डोज लगाई जा चुकी हैं.

उत्तर प्रदेश के अपर मुख्य सचिव स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद ने बताया कि कोरोना के वैक्सीनेशन के साथ ही जांच में भी यूपी सबसे आगे हैं. उन्होंने कहा कि देश में 25 करोड़ की आबादी वाले राज्य में एक्टिव केस साढ़े चार सौ से भी कम हैं. यूपी में जितने केस हैं उससे कई गुना ज्यादा नए केस कई राज्यों में आ रहे हैं.

जानकारी के मुताबिक पिछले 24 घंटे में केरल में 12,294, महाराष्ट्र 4,145, तमिलनाडु 1,851 और कर्नाटक में 1065 नए केस आए हैं. पिछले 24 घंटे में यूपी में एक लाख 83 हजार से अधिक सैंपल की जांच में 27 नए केस मिले और 24 लोग डिस्चार्ज हुए. 54 जिलों में एक भी नया केस नहीं, जबकि 21 जिलों में पांच से भी कम नए संक्रमित मिले.

ये जिले हुए कोरोना मुक्त

यूपी के 17 जिले कोरोना मुक्त हो चुके हैं. ये जिले हैं अलीगढ़, अमेठी, बदायूं, बलिया, बहराइच, चित्रकूट, देवरिया, फर्रुखाबाद, फिरोजाबाद, हरदोई, हाथरस, कासगंज, कौशाम्बी, महोबा, संतकबीरनगर, शामली और श्रावस्ती जो कोरोना मुक्त हुए हैं. राष्ट्रीय औसत से ज्यादा 98.6 फीसदी रिकवरी दर यूपी में है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button