ताज़ा ख़बरदेश

बंगाल के सांसद सुनील मंडल, BJP MLA अशोक डिंडा और अरिंदम भट्टाचार्य की MHA ने केंद्रीय सुरक्षा ली वापस, TMC में होंगे शामिल!

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के बाद लगातार बीजेपी को झटका लग रहा है. पूर्व केंद्रीय मंत्री बाबुल सुप्रियो के बीजेपी छोड़कर टीएमसी में शामिल होने के बाद अब दूसरे विधायकों के भी टीएमसी में जाने की अटकलें तेज हो गई हैं. इस बीच, केंद्रीय गृह मंत्रालय ने सांसद सुनील मंडल, BJP MLA अशोक डिंडा और बीजेपी विधायक अरिंदम भट्टाचार्य की MHA ने केंद्रीय सुरक्षा ले ली है और ममता सरकार को सुरक्षा देने का आग्रह किया है.

बता दें कि कल ही पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी के उद्योग मंत्री और तृणमूल कांग्रेस के महासचिव पार्थ चटर्जी ने दावा किया था कि बीजेपी के 10 विधायक शीघ्र ही पार्टी छोड़ देंगे. उसके बाद ही केंद्रीय गृह मंत्रालय का यह निर्देश आया है. बता दें कि मुकुल रॉय के बीजेपी छोड़ने के बाद से लगातार बीजेपी के नेता टीएमसी में शामिल हो रहे हैं. चुनाव के पहले टीएमसी छोड़कर बीजेपी में शामिल हुए सांसद सुनील मंडल भी टीएमसी में लौट आए हैं. बीजेपी में चुनाव के पहले गए कई नेता वापस लौटने की फिराक में हैं.

केंद्रीय गृह मंत्रालय ने ममता बनर्जी सरकार को किया सूचित

सूत्रों के अनुसार केंद्रीय गृह मंत्रालय ने ममता बनर्जी की राज्य सरकार को पत्र लिखकर सूचित किया है कि सांसद सुनील मंडल, बीजेपी विधायक अशोक डिंडा और बीजेपी विधायक अरिंदम भट्टाचार्य की केंद्रीय सुरक्षा जल्द ही वापस ले ली जाएगी. MHA ने अपने पत्र में राज्य को उन तीनों को राज्य सुरक्षा सुनिश्चित करने की सलाह दी है. उन्होंने कहा है कि MHA को लगता है कि उन्हें अब केंद्रीय सुरक्षा की आवश्यकता नहीं है. बता दें कि रायगंज से बीजेपी के विधायक कृष्ण कल्याणी भी बागी हो गये हैं. वह भी पार्टी के खिलाफ लगातार मुखर हो रहे हैं.

मंत्रालय के आदेश के बाद टीएमसी में शामिल होने की अटकलें हुई तेज

केंद्रीय गृह मंत्रालय के आदेश ने अटकलों को हवा दी है कि क्या अशोक डिंडा और अरिंदम भट्टाचार्य टीएमसी में शामिल होने के लिए अगली कतार में हैं. बता दें कि टीएमसी सांसद सुनील मंडल चुनाव से पहले बीजेपी में शामिल हो गए थे, लेकिन चुनाव के बाद वे टीएमसी में वापस आ गए हैं. लेकिन अब बीजेपी एमएलए अशोक डिंडा और अरिंदम भट्टाचार्य का सुनील मंडल के साथ केंद्रीय गृह मंत्रालय की एक ही सूची नाम शामिल किए जाने के बाद अटकलें तेज हो गई हैं. बता दें कि पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के बाद मुकुल रॉय सहित बीजेपी के पांच नेता बीजेपी छोड़कर टीएमसी में शामिल हो गये हैं. बंगाल विधानसभा में बीजेपी विधायकों की संख्या 75 से घटकर 71 रह गयी है. पूर्व केंद्रीय मंत्री बाबुल सुप्रियो ने भी पार्टी छोड़ दी है. इससे बीजेपी को बड़ा झटका लगा है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button