देश

दिल्‍ली में आतंकी हमले का अलर्ट! इजरायली दूतावास की सुरक्षा बढ़ाई गई, दिल्ली पुलिस सतर्क

राजधानी दिल्ली में आतंकी हमले (Terrorist Attacks) का इनपुट मिले हैं. आतंकी हमले के इनपुट मिलने के बाद खुफिया एजेंसियों ने दिल्ली पुलिस (Delhi Police) को अलर्ट कर दिया है. इसके साथ ही दिल्ली पुलिस ने इजरायली दूतावास (Israeli Embassy) और उससे जुड़े संगठनों की सुरक्षा अधिक बढ़ा दी है. अलर्ट जारी करने के बाद पुलिस ने नई दिल्ली के पूरे इलाके में जांच बढ़ा दी है.

दिल्ली पुलिस सूत्रों के मुताबिक, 6 सितंबर यानी आज इजरायल के लोग नववर्ष मनाते हैं, लिहाजा दूतावास और इसके आसपास के क्षेत्र पर नजर रखी जा रही है. जबकि दिल्‍ली पुलिस के अलावा अर्धसैनिक बलों को भी इजरायली दूतावास और उससे जुड़े संगठनों की सुरक्षा में तैनात किया गया है.

दूतावास में इजरायली नववर्ष पर जुटती है लोगों की भीड़

दिल्‍ली पुलिस के मताबिक, खुफिया एजेंसियों को जानकारी मिली है कि आतंकी दूतावास में घुसकर आतंकी इजरायल के नागरिकों और यहूदियों को निशाना बना सकते हैं. इजरायल के नववर्ष के मौके पर दूतावास में लोगों की भारी भीड़ जुटती है. इसके बाद पुलिस ने इजरायली दूतावास, वाणिज्य दूतावास और उनके कर्मचारियों के आवास की सुरक्षा बढ़ा दी है.

खुफिया एजेंसियों को जानकारी मिली है कि आतंकी दूतावास में घुसकर इस्राइली नागरिकों और यहूदियों को निशाना बनाने की फिराक में हैं. इस वजह से सुरक्षा बढ़ाने के साथ पुलिस नई दिल्ली आने वाले सभी रास्तों पर पिकेट लगाकर वाहनों की तलाशी ले रही है. पुलिस के अलावा अर्द्धसैनिक बलों को जगह-जगह तैनात कर दिया गया है, ताकि कोई अनहोनी न हो सके.

जनवरी में इजराइली दूतावास के पास हुआ था धमाका

एपीजे अब्दुल कलाम रोड पर स्थित इजराइली दूतावास के पास 29 जनवरी को शाम करीब पांच बजे हुए इस विस्फोट में दूतावास के बाहर खड़ी कुछ कारें क्षतिग्रस्त हो गई थी. मामले की जांच दो फरवरी को राष्ट्रीय अन्वेषण अभिकरण (एनआईए) को सौंपी गई थी.

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने इजराइल दूतावास विस्फोट मामले में लद्दाख से चार लोगों को गिरफ्तार किया था. फिलहाल दिल्‍ली की एक‍ अदालत ने चारों आरोपियों नजीर (25), जुल्फिकार अली वजीर (25), एआज हुसैन (28) और मुजम्मिल हुसैन (25) को जमानत दी है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button