अन्य

योगी सरकार के मंत्री का दावा, किसानों और सरकार के बीच बन चुकी है सहमति, विधानसभा चुनाव से पहले खत्म हो जाएगा आंदोलन

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव नजदीक है. केंद्र के तीन कृषि कानून को लेकर लगातार किसानों को प्रदर्शन जारी है. माना जा रहा है कि इस विधानसभा चुनाव में किसान आंदोलन एक अहम भूमिका निभाएगा. लेकिन इस बीच योगी सरकार के मंत्री ने सरकार और किसानों के बीच सहमति का दावा किया है. खास बातचीत में पश्चिमी उत्तर प्रदेश से ताल्लुक रखने वाले योगी सरकार में मंत्री डॉक्टर धर्म सिंह सैनी (Dharam Singh Saini) ने बड़ा दावा करते हुए कहा कि सरकार और किसानों के बीच सहमति बन गई है. उन्होंने आगे कहा, “सरकार ये समझ चुकी है कि किसानों की मांग जायज है. जल्द ही दोनो पक्षों की आपस मे बैठक होगी, फिर मामले का निस्तारण हो जाएगा. मैं किसान नेताओं के संपर्क में हूं. राकेश टिकैत मेरे सुख-दुख के साथी हैं.”

चुनाव से पहले निपट जाएगा आंदोलन

उन्होंने यह भी कहा कि उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव से पहले किसान आंदोलन खत्म हो जाएगा. सरकार और किसान नेता आपसी कोऑर्डिनेशन के साथ इससे निपटाने जा रहे हैं. उन्होंने आगे कहा, “राकेश टिकैत किसानों की बात उठा रहे हैं और किसानों की बात उठाने के लिए सरकार को कोसना ही पड़ेगा. जल्दी ही मामला निपट जाएगा और फिर वे सरकार को कोसना बंद कर देंगे.”

लखनऊ में होगी किसान महापंचायत

कृषि कानूनों के खिलाफ लगातार किसानों का आंदोलन जारी है. मंत्री धर्मसिंह सैनी सहमति बनने का दावा कर रहे हैं, लेकिन संयुक्त किसान मोर्चा ने अब उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में किसान महापंचायत के आयोजन की घोषणा की है. राकेश टिकैत ने कहा कि 22 नवंबर को किसान महापंचायत होगी. यह ऐतिहासिक होगा. उन्होंने ट्वीट किया, “लखनऊ में आयोजित 22 नवंबर की किसान महापंचायत ऐतिहासिक होगी. संयुक्त किसान मोर्चा (SKM) की यह महापंचायत किसान विरोधी सरकार और तीनों काले कानूनों के विरोध में ताबूत में आखिरी कील साबित होगी. अब पूर्वांचल में भी अन्नदाता का आंदोलन और तेज होगा.”

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button