अन्य

फिलीपींस ने भारत सहित 9 अन्य देशों में हटाया यात्रा प्रतिबंध, डेल्टा वेरिएंट फैलने के डर से किया था ट्रैवल बैन

फिलीपींस ने कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के बीच भारत और नौ अन्य देशों पर यात्रा प्रतिबंध लगाया था, जिसे अब 6 सितंबर से हटा दिया जाएगा. राष्ट्रपति के प्रवक्ता हैरी रोके ने बताया कि फिलीपींस भारत और नौ अन्य देशों के सभी आने वाले यात्रियों के लिए यात्रा प्रतिबंध हटाने का फैसला लिया है. हालांकि, डेल्टा वेरिएंट के मामलों को ज्यादा कमी नहीं आई है.

फिलीपींस के राष्ट्रपति रोड्रिगो दुतेर्ते ने भारत, पाकिस्तान, बांग्लादेश, श्रीलंका, नेपाल, संयुक्त अरब अमीरात, ओमान, थाईलैंड, मलेशिया और इंडोनेशिया में मौजूदा यात्रा प्रतिबंधों को हटाने के लिए अंतर-एजेंसी कोरोना टास्क फोर्स की सिफारिश को मंजूरी दे दी है. रोके ने एक बयान में कहा कि उपरोक्त देशों से आने वाले अंतर्राष्ट्रीय यात्रियों को हालांकि उचित प्रवेश, टेस्टिंग और क्वारंटाइन प्रोटोकॉल का पालन करना होगा.

फिलीपींस में डेल्टा वेरिएंट का कहर

हालांकि, राजनयिकों और फिलीपींस नागरिकों के विदेशी पार्टनर जैसे विशेष वीजा धारकों को छोड़कर विदेशी पर्यटकों के देश में प्रवेश पर अभी भी प्रतिबंध है. डेल्टा वेरिएंट का स्थानीय प्रसारण फिलीपींस में समुदायों में फैल गया है. देश ने 33 मौतों सहित 1,789 डेल्टा मामलों का पता लगाया है. विश्व स्वास्थ्य संगठन ने डेल्टा वेरिएंट के सामुदायिक प्रसारण की पुष्टि करते हुए कहा कि यह अब फिलीपींस में फैलने वाला प्रमुख कोरोना का खतरा बना हुआ है.

फिलीपींस में कोरोना की स्थिति

अप्रैल में फिलीपींस ने भारत पर प्रतिबंध लगा दिया और बाद में डेल्टा मामलों वाले नौ अन्य देशों को शामिल करने के लिए इसका विस्तार किया. फिलीपींस अब बढ़ते कोरोना संक्रमण से जूझ रहा है. दक्षिण पूर्व एशियाई देश ने शुक्रवार तक कुल 2,040,568 कोरोना मामलों की सूचना दी है, जिसमें 33,873 मौतें शामिल हैं.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button