आज़मगढ़उत्तर प्रदेशबड़ी खबरसत्ता-सियासत

योगी बोले- ये नया विश्वविधालय आजमगढ़ को आर्यनगढ़ में बदल देगा, क्या बदलने जा रहा है नाम?

आने वाले समय में आजमगढ़ को आर्यनगढ़ के नाम से पहचाना जा सकता है. यूपी के मुख्‍यमंत्री आदित्‍यनाथ ने इस बात के संकेत दिए हैं कि भविष्‍य में आजमगढ़ का नाम बदलकर आर्यनगढ़ किया जा सकता है. आजमगढ में आजादी के अमृत महोत्‍सव कार्यक्रम में सीएम योगी ने कहा कि यहां जो नया विश्वविद्यालय बन रहा है वो आजमगढ़ को आर्यनगढ़ में बदल देगा. सीएम योगी ने कहा कि आजमगढ़ का यह विश्वविद्यालय सचमुच में आजमगढ़ को आर्यनगढ़ बना ही देगा, इसमें कोई संदेह नहीं होना चाहिए.

उन्‍होंने कहा कि प्रधानमंत्री जी देश को ‘एक भारत-श्रेष्ठ भारत’ के रूप में दुनिया के सामने प्रस्तुत करने में सफल हुए हैं.पिछले 07 वर्षों में आपने भारतवर्ष की इस बदलती हुई तस्वीर को देखा होगा.इससे पहले केंद्रीय गृह व सहकारिता मंत्री अमित शाह ने जनपद आजमगढ़ में ₹108 करोड़ की लागत से बनने वाले ‘राज्य विश्वविद्यालय’ का शिलान्यास किया.

सीएम योगी ने कहा-हचान का संकट खड़ा करने वाले कौन लोग थे?

सीएम योगी ने आगे कहा कि, हमें जानना चाहिए कि ये पहचान का संकट खड़ा करने वाले कौन लोग थे, ये वही लोग थे जो जाति के नाम पर बांटने वाले थे, लेकिन अपने परिवार के लिए भरने वाले थे. आजमगढ़ हम लोगों के कार्यक्षेत्र का हिस्सा रहा है, आप याद कीजिए 2007 में यही आजमगढ़ में मुझ पर हमला हुआ था. उस समय जुबली नेशनल कॉलेज में अजीत राय की इसलिए हत्या हो जाती थी क्योंकि वह ABVP का कार्यकर्ता था और उसने कहा था कि वंदे मातरम का गायन गणतंत्र दिवस पर होना चाहिए. कॉलेज में ही प्रिसिंपल कार्यालय के पास ही उसकी हत्या हुई थी और एक महीने तक FIR तक दर्ज नहीं हुई थी. आज पूर्वांचल एक्सप्रेसवे आपके विकास की धुरी बन रहा है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button