खेल-खिलाड़ीबड़ी खबर

शमी पर उंगलियां उठाने वालों को विराट कोहली का जवाब, धर्म के नाम पर टारगेट करना सबसे नीच काम

न्यूजीलैंड (New Zealand) के खिलाफ मुकाबले से पहले विराट कोहली (Virat Kohli) ने सोशल मीडिया पर मोहम्मद शमी (Mohammad Shami) को लेकर उठे सवालों का जवाब दिया. पाकिस्तान से हार के बाद मोहम्मद शमी की हुई ऑनलाइन ट्रोलिंग के मुद्दे पर वो भड़के हुए दिखे. उन्होंने कहा कि बतौर खिलाड़ी हमारा काम है खेलना. बाहर लोग क्या बोलते हैं हम उस पर ध्यान नहीं देते. हमारा फोकस पूरी तरह से मैच पर है ना कि इस तरह के ड्रामे को तवज्जो देना.

विराट कोहली ने कहा कि सोशल मीडिया पर कुछ लोग हैं जो अपनी पहचान छिपाकर इस तरह की हरकत करते हैं, आज के दौर में ये चीजें आम हैं. जब हम इस तरह से वो लांक्षण लगाते हैं तो हमारा ध्यान इस पर होता है कि हम अपने ड्रेसिंग रूम के माहौल को अच्छा बनाए रखें. बाहर जो भी नौटंकी होती है वो पूरी तरह से वैसे लोगों की मानसिकता को बताती है जो इस तरह की हरकत करते हैं.

शमी के सपोर्ट में बोले विराट कोहली

विराट कोहली ने साफ साफ कहा कि किसी भी व्यक्ति को उसके धर्म के आधार पर टारगेट नहीं किया जा सकता. अगर किया जाता है तो ये सरासर गलत है. मैंने कभी ऐसा व्यवहार किसी के साथ नहीं किया. लेकिन कुछ लोगों का काम ही यही है. मोहम्मद शमी टीम इंडिया के अहम अंग है. उन्होंने भारत को काफी मैच जिताए हैं. फिर भी उनके खेल में किसी को वो बात नहीं दिखती जो दिखनी चाहिए तो उनका मैं कुछ नहीं कर सकता. और ना ही वैसे लोगों के लिए मैं अपना वक्त बर्बाद करना चाहता हूं. हम शमी के साथ 200 फीसद खड़े रहेंगे. और बाहरी लोगों के बर्ताव का हमारे संबंधों पर असर नहीं पड़ सकता.

पंड्या फिट हैं- विराट कोहली

न्यूजीलैंड के खिलाफ किए मैच से पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस में विराट कोहली ने हार्दिक पंड्या की फिटनेस पर भी बात की. विराट बोले कि हार्दिक पूरी तरह फिट हैं, अगर छठे बॉलर की जरूरत पड़ती है तो वो उसके लिए तैयार भी हो सकते हैं. उनके अलावा उन्होंने खुद के गेंदबाजी करने की भी बात की. विराट से जब शार्दुल ठाकुर के टीम में जगह को लेकर सवाल हुआ तो उन्होंने कहा कि वो हमारी प्लानिंग का हिस्सा हैं. उनमें काबिलियत हैं. हालांकि, विराट ने ये साफ नहीं किया कि प्लेइंग इलेवन में उनकी जगह बनती है या नहीं.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button