देशबड़ी खबरराजनीति

TMC ने प्रसार भारती के पूर्व सीईओ जवाहर सरकार को बनाया राज्यसभा उम्मीदवार, दिनेश त्रिवेदी की जगह लेंगे

कोलकाता: तृणमूल कांग्रेस पार्टी पूर्व आईएएस अधिकारी और प्रसार भारती के पूर्व सीईओ जवाहर सरकार को राज्यसभा भेज रही है. टीएमसी ने ट्वीट करके आधिकारिक तौर पर ये घोषणा की है. जवाहर सरकार ने कुछ समय तक प्रसार भारती के सीईओ के रूप में काम किया था. उन्हें मोदी सरकार के कड़े आलोचक के रूप में जाना जाता है. दिनेश त्रिवेदी के त्यागपत्र के बाद राज्यसभा सीट खाली हुई थी.
तृणमूल कांग्रेस ने ट्वीट में लिखा, “हमें संसद के उच्च सदन में श्री जवाहर सरकार को मनोनीत करते हुए प्रसन्नता हो रही है. सरकार ने लगभग 42 साल सार्वजनिक सेवा में बिताए और प्रसार भारती के पूर्व सीईओ भी थे. सार्वजनिक सेवा में उनका अमूल्य योगदान हमें अपने देश की और भी बेहतर सेवा करने में मदद करेगा.”

दिनेश त्रिवेदी ने जो राज्यसभा सीट छोड़ी थी, उसपर 9 अगस्त को उपचुनाव
चुनाव आयोग ने शुक्रवार को घोषणा की थी कि तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के पूर्व सांसद दिनेश त्रिवेदी द्वारा खाली की गई राज्यसभा सीट पर उपचुनाव नौ अगस्त को होंगे. फरवरी में राज्यसभा से इस्तीफा देने वाले त्रिवेदी भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) में शामिल हो गए. टीएमसी के सीट जीतने की संभावना है क्योंकि उसके पास प्रचंड बहुमत है और पूर्व वित्त मंत्री यशवंत सिन्हा, जो मार्च में पार्टी में शामिल हुए थे, को संसद के उच्च सदन में भेजे जाने की संभावना है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button