उत्तर प्रदेशबड़ी खबरलखनऊसत्ता-सियासत

लखनऊ में बोले सीएम योगी- जिन्ना का समर्थन करने वाले ही तालिबान के समर्थक हैं

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज एक बार फिर वामपंथी इतिहासकारों पर निशाना साधा. सीएम योगी ने कहा कि इतिहासकारों ने अशोक या चंद्रगुप्त मौर्य को महान नहीं बताया बल्कि चंद्रगुप्त मौर्य से हारने वाले सिकंदर को महान बताया. ये देश के साथ धोखा है और जनता को इस बात को समझना चाहिए कि देश के साथ कितना धोखा हुआ है. सीएम योगी ने कहा कि इतिहासकार इन सब मुद्दों पर मौन हैं, अगर सच्चाई भारतवासियों के मन में आ जाएगी तो समाज और देश एकजुट खड़ा हो जाएगा. वहीं सीएम योगी ने कहा कि आज विपक्ष देश का निर्माण करने वाले सरदार पटेल का अपमान कर रहा है.

सीएम योगी ने विपक्षी दलों, खासतौर से समाजवादी पार्टी पर निशाना साधते हुए कहा कि जो लोग आज जिन्ना का समर्थन कर रहे वो एक प्रकार से ​तालिबान का भी समर्थन कर रहे है. दरअसल एसपी अध्यक्ष अखिलेश यादव ने जिन्ना की तारीफ की थी और कहा था कि जिन्ना, गांधी और पटेल एक ही संस्था से निकले और देश को आजादी दिलवाई. इसके बाद राज्य में जिन्ना को लेकर विवाद शुरू हो गया था. जिसको बाद बीजेपी ने जिन्ना को लेकर समाजवादी पार्टी पर निशाना साधा था और एआईएमआईएम के प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने भी अखिलेश यादव पर निशाना साधा और आज के भारत में जिन्ना की कोई भूमिका नहीं.

सरकार पटेल का अपमान कर रहा है विपक्ष

सीएम योगी ने कहा कि आज विपक्ष के पास कोई मुद्दा नहीं है और वो सरदार पटेल का अपमान करना चाहते हैं. उन्होंने कहा कि राष्ट्र नायक सरदार पटेल एक ओर हैं और राष्ट्र को तोड़ने वाले जिन्ना दूसरी तरफ हैं. सीएम योगी ने एसपी प्रमुख अखिलेश यादव पर तंज कसते हुए कहा कि वो लोग जिन्ना का समर्थन करते हैं और हम सरदार पटेल का समर्थन करते हैं. सीएम योगी ने कहा कि आज़ादी के बाद पिछली सरकारों के कालखंड में कभी भी ऐसा कोई कार्य नहीं हुआ, जिसके लिए ये कहा जा सके कि उन सरकारों ने भारत के गौरव को आगे बढ़ाया है. जो लोग विभाजन की बात करते हैं वो एक प्रकार से प्रत्यक्ष रूप से तालिबानीकरण को समर्थन करते हैं.

आवास योजना के लिए देखी जाती थी जाति

लखनऊ में सामाजिक प्रतिनिधि सम्मेलन में योगी आदित्यनाथ ने कहा कि 2014 के पहले आवास योजना के लिए जाति देखी जाती थी और चेहरा देखकर सरकारी योजनाओं का लाभ मिलता ता. अगर आप सत्ताधारी दल के हैं तो आपको योजनाओं का लाभ मिलेगा. यही नहीं विधायक आपकी जाति का है तो आपको सरकारी योजनाओं का लाभ मिलेगा, वरना नहीं मिलेगा. सीएम योगी ने कहा कि आज देश के अंदर 10 करोड़ लोगों को आवास मिल गए हैं और इसके लिए ना तो चेहरा और ना ही जाति देख गई है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button