देशबड़ी खबर

‘नंदीग्राम में साजिश कर हराया गया था,जनता ने दिया जवाब’ बोलीं ममता बनर्जी, उपचुनाव के उम्मीदवारों का किया ऐलान

पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने भवानीपुर से विधानसभा उपचुनाव में रिकार्ड मतों से जीत हासिल की हैं. ममता बनर्जी ने बीजेपी की उम्मीदवार प्रियंका टिबरेवाल को 58 हजार, 832   मतों से बीजेपी उम्मीदवार प्रियंका टिबरेवाल को पराजित किया. इसके साथ ही ममता बनर्जी ने भवानीपुर से हैट्रिक जीत हासिल की. जीत हासिल करने के बाद भी ममता बनर्जी ने नंदीग्राम की हार नहीं भूली. उन्होंने कहा कि साजिश कर हराया गया था, लेकिन भवानीपुर और बंगाल की जनता ने जवाब दिया है.

इसके साथ ही शांतिपुर से ब्रजकिशोर गोस्वामी, दिनहाटा से उदयन गुहा, खड़दह से शोभनदेव चट्टोपाध्याय उपचुनाव लड़ने का ऐलान किया. गोसाबा उम्मीदवार के नाम बपादित्य नस्कर और सुब्रत मंडल का नाम है. इस बारे में बाद में फैसला करने का ममता बनर्जी ने घोषणा की. बता दें कि ममता बनर्जी पिछले दो चुनाव वह अपने घर की सीट भवानीपुर से जीतती रही हैं, लेकिन विधानसभा चुनाव में ममता बनर्जी नंदीग्राम से चुनाव लड़ीं थीं और वह शुभेंदु अधिकारी के हाथों पराजित हुई थीं, लेकिन विधानसभा चुनाव में बीजेपी को करारी हार मिली थी और टीएमसी ने 213 सीटों पर जीत हासिल की थी और ममता बनर्जी तीसरी बार सीएम बनी थीं.

भवानीपुर के लोगों को जताया आभार, कहा-साजिश कर हराया गया था

ममता बनर्जी ने कहा कि भवानीपुर के सभी मां-बहनों, सहकर्मियों एवं सारे बंगाल के लोगों, भारत वर्ष के लोगों को जो इस रिजल्ट के लिए इंतजार कर रहे थे. सभी को धन्यवाद है. भवानीपुर में वोटर बहुत ही कम है. एक लाख 15 हजार वोट हुआ था. इसके पहले 54 हजार वोट से 2011 में जीते थे. 2016 में 25 हजार वोट से जीते हैं. इस बार 58,832 वोट से जीते हैं. यह लगभग 60 हजार है. कोरोना महामारी है. इसके बावजूद यह जीत मिली है. किसी वार्ड में हम नहीं हारे हैं. किसी वार्ड को पराजित नहीं किये हैं. यहां 46 फीसदी यहां गैर बंगाली हैं. मेरा मन द्रवित हो गया है. भवानीपुर के लोगों ने आज दिखा दिया है. पूरा बंगाल आघात पाया था. सब चुनाव जीतने के बावजूद एक चुनाव नहीं जीत पाए थे. कोर्ट में केस हैं. बहुत साजिश की गई थी. सभी साजिश को बंगाल के लोग और भवानीपुर के लोगों ने समाप्त कर दिया. अब और काम नया करने के लिए उत्साह दिया है.  ममता बनर्जी ने कहा कि पूरा केंद्र सरकार ने साजिश कर हराने की कोशिश की थी. मैं खुद चुनाव लड़ी थी.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button