देशबड़ी खबर

शरद पवार बोले- CBI-NCB का दुरुपयोग कर रहा केंद्र

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष शरद पवार ने शनिवार को एक बार फिर से केंद्र सरकार पर निशाना साधा है. एनसीपी सुप्रीमो शरद पवार ने एक बार फिर केंद्रीय जांच एजेंसियों पर सवाल उठाते हुए कहा कि सीबीआई, ईडी, आईटी, एनसीबी जैसी जांच एजेंसियों का दुरुपयोग हो रहा है. केंद्र सरकार गैर-भाजपा शासित राज्यों को अस्थिर करने की कोशिश कर रही है. महाराष्ट्र की सरकार अपना 5 साल का कार्यकाल पूरा करेगी और फिर से सत्ता में आएगी.

महाराष्ट्र के पुणे में शरद पवार ने एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मोदी सरकार पर सवाल उठाए हैं. उन्होंने बीएसएफ के अधिकार क्षेत्र बढ़ाने को लेकर कहा कि मैं इसके बारे में उनके विचार जानने के लिए गृह मंत्री अमित शाह से मिलूंगा. आपको बता दें कि पिछले दिनों गृह मंत्रालय ने असम, पश्चिम बंगाल और पंजाब में BSF को सर्च और अरेस्ट करने का अधिकार दे दिया. तीनों राज्यों में बांग्लादेश और पाकिस्तान बॉर्डर से 50 किलोमीटर देश के राज्यों में  BSF कार्रवाई कर सकेगी. पुलिस की तर्ज पर अब बीएसएफ भी कार्रवाई करेगी. BSF नागालैंड, मिजोरम, त्रिपुरा, मणिपुर और लद्दाख में भी सर्च और अरेस्ट कर सकेगी.

आपको बता दें कि ये पहली बात नहीं है, जब शरद पवार ने केंद्रीय एजेंसियों पर सवाल उठाए हैं. इससे पहले भी उन्होंने कहा था कि कैसे एनसीबी ने 2 अक्टूबर को मुंबई बंदरगाह में क्रूज जहाज पर एक रेव पार्टी पर छापेमारी में पुणे पुलिस से फरार एक व्यक्ति को अपने स्वतंत्र गवाह के रूप में लिया, जिसने एक बड़े राजनीतिक विवाद को जन्म दिया. पवार ने एनसीबी की साख पर सवाल उठाते हुए कहा कि केंद्रीय एजेंसी के काम की तुलना में मुंबई पुलिस के एंटी-नारकोटिक्स सेल ने राज्यस्तरीय एजेंसी के रूप में और बिना किसी विवाद के बहुत अधिक मात्रा में ड्रग्स जब्त किए हैं.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button