खेल-खिलाड़ीबड़ी खबर

विराट कोहली के ‘आखिरी मैच’ में छा गए रोहित शर्मा, भारत ने नामीबिया को हराया

T20 World Cup 2021 के आखिरी लीग मैच में टीम इंडिया ने नामीबिया को 9 विकेट से हरा दिया. भारतीय टीम पहले ही सेमीफाइन की दौड़ से बाहर हो चुकी थी लेकिन उसने जीत के साथ अपने अभियान का अंत किया. पहले बल्लेबाजी करते हुए नामीबिया ने 8 विकेट पर 132 रन बनाए लेकिन टीम इंडिया के लिए ये लक्ष्य बेहद कम था. रोहित शर्मा ने महज 31 गेंदों में अर्धशतक ठोका और 56 रन बनाए. केएल राहुल ने भी बेहतरीन अर्धशतकीय पारी खेली और टीम इंडिया को एक आसान जीत मिली. भारत ने लक्ष्य 15.2 ओवर में हासिल किया.

बता दें ये विराट कोहली का बतौर कप्तान आखिरी मैच था और टीम इंडिया ने जीत के साथ उन्हें विदाई दी. विराट कोहली बतौर कप्तान अपने आखिरी लीग मैच में बल्लेबाजी के लिए ही नहीं उतरे. रोहित शर्मा के आउट होने के बाद उन्होंने सूर्यकुमार यादव को क्रीज पर भेजा. गेंदबाजी की बात करें तो जडेजा-अश्विन ने शानदार प्रदर्शन किया. बुमराह हमेशा की तरह प्रभावी रहे. जडेजा ने 16 रन देकर 3 विकेट लिए. अश्विन ने 20 रन देकर 3 विकेट चटकाए. बुमराह ने भी महज 19 रन देकर 2 शिकार किए.

रोहित-राहुल की ताबड़तोड़ बल्लेबाजी

रोहित-राहुल ने हमेशा की तरह ताबड़तोड़ शुरुआत की. खासतौर पर रोहित शर्मा ने नामीबिया के गेंदबाजों को निशाने पर लिया. दोनों बल्लेबाजों ने सिर्फ 5.3 ओवर में टीम का स्कोर 50 के पार पहुंचा दिया, वहीं पावरप्ले में दोनों ने 54 रन जोड़े. रोहित शर्मा ने सिर्फ 31 गेंदों में अर्धशतक लगाया जिसमें 2 छक्के और 6 चौके शामिल थे. रोहित आउट हो गए लेकिन केएल राहुल नाबाद रहे. राहुल ने 35 गेंदों में अर्धशतक लगाया और इस कलात्मक बल्लेबाज ने भी 2 छक्के और 3 चौके लगाए. सूर्यकुमार यादव ने भी नाबाद 25 रन बनाकर टीम को जीत दिलाई.

विराट ने जीता टॉस, गेंदबाज बने बॉस

टी20 कप्तान के तौर पर अपने 50वें और अंतिम मैच में विराट कोहली ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया जिसके बाद माइकल वान लिंगेन (14) ने दूसरे ओवर में बुमराह पर दो चौके जबकि स्टीफन बार्ड (21) ने मोहम्मद शमी पर छक्का जड़कर टीम को सकारात्मक शुरुआत दिलाई. लिंगेन हालांकि बुमराह की उछाल लेती गेंद को उठाकर मारने की कोशिश में मिड आफ पर शमी को आसान कैच दे बैठे.

जडेजा ने अगले ओवर में क्रेग विलियम्स को खाता खोले बिना ऋषभ पंत के हाथों स्टंप कराया. पावर प्ले में नामीबिया ने दो विकेट पर 34 रन बनाए. बार्ड ने जडेजा पर अपना पहला चौका जड़ा लेकिन बायें हाथ के इस स्पिनर ने इसी ओवर में उन्हें LBW कर दिया. अश्विन ने जेन निकोल लॉफ्टी ईटन (05) को स्लिप में रोहित शर्मा के हाथों कैच कराने के बाद कप्तान गेराहार्ड इरासमस (12) को पंत के हाथों कैच कराके नामीबिया का स्कोर पांच विकेट पर 72 रन किया. जडेजा की गेंद पर रोहित ने कवर में जेजे स्मिट (09) का शानदार कैच लपका जबकि अश्विन ने जेन ग्रीन (00) को बोल्ड किया.

नामीबिया के रनों का शतक 17वें ओवर में पूरा हुआ. वीज़ा भी इसके बाद बुमराह का शिकार बने जिससे नामीबिया की टीम अंतिम ओवरों में तेजी से रन जुटाने में नाकाम रही. वाइसी ने 25 गेंद की पारी में दो चौके जड़े. रूबेन ट्रंपलमैन (छह गेंद में नाबाद 13) और जेन फ्राइलिंक (नाबाद 15) ने नामीबिया का स्कोर 130 रन के पार पहुंचाया.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button