खेल-खिलाड़ीबड़ी खबर

रोहित शर्मा बने कप्तान, न्यूजीलैंड के खिलाफ T20 सीरीज के लिए टीम इंडिया का हुआ ऐलान

T20 वर्ल्ड कप 2021 में टीम इंडिया का प्रदर्शन निराशाजनक रहा. टीम जो खिताबी जीत की प्रबल दावेदार मानी जा रही थी, वो ग्रुप स्टेज से ही हारकर बाहर हो गई. हालांकि, अब वक्त है उन कड़वी यादों को भुलाकर न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाली घरेलू T20 सीरीज पर फोकस करने का. न्यूजीलैंड के खिलाफ T20 सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान कर दिया गया है. चेतन शर्मा की अगुवाई में सेलेक्शन के पंचों ने भारतीय टीम का ऐलान किया. रोहित शर्मा को इस टीम का कप्तान बनाया गया है.

3 खिलाड़ियों को पहली बार टीम इंडिया में चुना गया है. तेज गेंदबाज आवेश खान और हर्षल पटेल टी20 टीम में चुने गए हैं. वहीं ऑलराउंडर वेंकटेश अय्यर को भी टीम इंडिया में मौका मिला है. इन तीनों ही खिलाड़ियों ने आईपीएल 2021 में शानदार प्रदर्शन किया था जिसका इनाम इन्हें सेलेक्टर्स ने दिया है. वेंकटेश अय्यर का टीम में चुना जाना सच में बड़ी खबर है क्योंकि ये खिलाड़ी आईपीएल 2021 में ही पहली बार बड़े मंच पर दिखा था. बेहद कम वक्त में वेंकटेश अय्यर ने सेलेक्टरों को प्रभावित कर टीम में जगह बनाई है. इन्हें हार्दिक पंड्या के विकल्प के तौर पर भी देखा जा रहा है.

भारतीय टी20 टीम- रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उप-कप्तान), ऋतुराज गायकवाड़, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत, इशान किशन, वेंकटेश अय्यर, युजवेंद्र चहल, आर अश्विन, अक्षर पटेल, आवेश खान, भुवनेश्वर कुमार, दीपक चाहर, हर्षल पटेल, मोहम्मद सिराज.

8 खिलाड़ियों को दिया गया आराम

टी20 वर्ल्ड कप 2021 में खेलने वाले 8 खिलाड़ियों को न्यूजीलैंड टी20 सीरीज में आराम दिया गया है. विराट कोहली, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, रवींद्र जडेजा का नाम इसमें शामिल है. इसके अलावा शार्दुल ठाकुर, हार्दिक पंड्या, राहुल चाहर और वरुण चक्रवर्ती को भी टी20 टीम में जगह नहीं मिली है.

न्यूजीलैंड के खिलाफ घरेलू सीरीज का आगाज T20 वर्ल्ड कप खत्म होने के 3 दिन बाद ही हो रहा है. 17 नवंबर से भारत और न्यूजीलैंड के बीच 3 T20 मैचों की सीरीज का आगाज जयपुर में होगा. इसके बाद दूसरा T20 मुकाबला रांची में 19 नवंबर को खेला जाएगा.जबकि तीसरा T20 मैच 21 नवंबर को कोलकाता के ईडन गार्डन्स पर खेला जाएगा. T20 सीरीज के बाद न्यूजीलैंड को भारत दौरे पर 2 टेस्ट की सीरीज भी खेलनी है. पहला टेस्ट 25 से 29 नवंबर और दूसरा टेस्ट 3 से 7 दिसंबर के बीच होगा.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button