देशबड़ी खबर

रणजीत हत्याकांड में राम रहीम को आज सुनाई जाएगी सजा, सुनारिया जेल से वीडियो कांफ्रेंसिंग से होगी पेशी

रेप के मामले में 20 साल की कैद की सजा काट रहे डेरामुखी राम रहीम की मुश्किलें मंगलवार को और बढ़ने वाली हैं. हरियाणा की स्पेशल सीबीआई कोर्ट आज रणजीत सिंह हत्याकांड मामले में गुरमीत राम रहीम और चार अन्य को दोषियों की सजा का ऐलान करेगी. इसके लिए पंचकूला पुलिस ने कड़ी सुरक्षा कर ली है. पुलिस ने 17 नाके लगाकर शहर की सुरक्षा में 700 जवानों को तैनात किया है. जिला अदालत के बाहर भी पुलिस के जवान बड़ी संख्या में तैनात रहेंगे.

इस समय राम रहीम रोहतक की सुनारिया जेल में बंद है. बता दें कि हत्या के मामले में दोषी गुरमीत राम रहीम को तीसरी बार पंचकूला सीबीआई की विशेष कोर्ट सजा सुनाएगी. इस को देखते हुए पुलिस पूरी तरह से मुस्तैद है. सुबह से ही जगह-जगह नाकों पर तैनात पुलिस के जवान चेकिंग करने में जुटे हुए हैं.

कोर्ट रूम में वीडियो कांफ्रेंसिंग से जुड़ेगा राम रहीम

पुलिस ने बताया कि राम रहीम वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए सीबीआई की विशेष अदालत में पेश होंगे. इसमें एक वकील दिया गया है. एक वकील उनकी ओर से सीबीआई की विशेष अदालत में पेश होगा. वहीं, दोषी कृष्ण कुमार, अवतार, जसवीर और सबदिल को सीबीआई कोर्ट में सामने पेश किया जाएगा. इस दौरान दोषियों को कड़ी सुरक्षा के घेरे में पुलिस पंचकूला जिला अदालत लेकर आएगी.

दोषियों के ऊपर लगी हैं ये धाराएं

रणजीत सिंह हत्याकांड मामले में 8 अक्टूबर को रहीम सिंह और कृष्ण कुमार को कोर्ट ने आईपीसी की धारा-302 हत्या, 120-बी आपराधिक षड्यंत्र रचना के तहत दोषी करार दिया था. वहीं, अवतार, जसवीर और सबदिल को कोर्ट ने आईपीसी की धारा-302, 120-बी और आर्म्स एक्ट के तहत दोषी करार दिया है.

गौरतलब है कि गुरमीत राम रहीम अपनी दो महिला शिष्याओं के साथ बलात्कार के आरोप में 20 साल की जेल की सजा काट रहा है. उसे अगस्त 2017 में पंचकूला की स्पेशल सीबीआई कोर्ट ने दोषी ठहराया था. वहीं, गुरमीत राम रहीम को बुर्ज जवाहर सिंह वाला गुरुद्वारा से गुरु ग्रंथ साहिब की एक ‘बीर’ की चोरी से संबंधित एक मामले में भी आरोपी बनाया गया है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button