नोएडाबड़ी खबर

नोएडा में लगे पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे, वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस ने तीन लोगों को किया गिरफ्तार

नोएडा में बारावफात के जुलूस में पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाए जाने का मामला सामने आया है. पाकिस्‍तान जिंदाबाद के नारे लगाए जाने का वीडियो सोशल मी‍डिया पर वायरल होने के बाद पुलिस ने तीन लोगों को गिरफ्तार किया है. हिंदूवादी संगठनों की शिकायत पर पुलिस ने जांच में वायरल वीडियो को सही पाया और कार्रवाई की. पुलिस इस मामले में कुछ और लोगों की तलाश कर रही है. घटना नोएडा के थाना सेक्‍टर-8 की है जहां मंगलवार को बारावफात के जुलूस के दौरान पाकिस्‍तान जिंदाबाद के नारे लगाए गए.

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, बारावफात के अवसर पर मंगलवार को नोएडा के सेक्टर-8 में एक जुलूस निकाला गया था. इस जुलूस के 13 सेकेंड और 17 सेकेंड के दो वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुए थे जिनमें कुछ युवक पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगा रहे थे. यह वीडियो बुधवार की सुबह सोशल मीडिया पर वायरल हो गया. इसके बाद हिंदू संगठनों ने सेक्टर-20 थाने का घेराव कर प्रदर्शन किया और आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की. मामले के तूल पकड़ने के बाद पुलिस इस मामले की जांच में जुटी और विशेषज्ञों से वीडियो की जांच कराई गई.

डीसीपी राजेश एस ने बताया कि जांच में यह वीडियो सही मिला है. इस जुलूस में पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाए गए थे. इसको लेकर सेक्टर-20 थाने में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है और इस मामले में तीन आरोपियों मौहम्मद जफर, समीर अली और अली रजा को गिरफ्तार किया जा चुका है. पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है और अन्य आरोपियों को भी चिह्नित कर उन्हें गिरफ्तार किया जाएगा.

नोएडा में 31 अक्टूबर तक धारा 144 रहेगी लागू

जनपद गौतम बुद्ध नगर में 30 सितंबर से 31 अक्टूबर तक धारा 144 लगायी गयी है. अपर पुलिस उपायुक्त (कानून एवं व्यवस्था) श्रद्धा पांडे ने बताया कि अक्टूबर माह में विभिन्न धार्मिक, सांस्कृतिक कार्यक्रमों एवं कोविड-19 के संक्रमण को रोकने के मद्देनजर 30 सितंबर से 31 अक्टूबर तक धारा 144 लगायी गयी है. उन्होंने बताया कि 21 अक्टूबर को सरदार बल्लभ भाई पटेल व आचार्य नरेंद्र देव जयंती मनाई जाएगी. उन्होंने बताया कि इन अवसरों पर असामाजिक तत्वों द्वारा शांति व्यवस्था को भंग किए जाने की आशंका से इनकार नहीं किया जा सकता. एक सितंबर से धारा 144 लागू की गई है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button