देशबड़ी खबर

ट्विटर पर दुनिया के दूसरे सबसे प्रभावशाली शख्स बने PM नरेंद्र मोदी, पहले नंबर पर टेलर स्विफ्ट

अमेरिकी गायक टेलर स्विफ्ट (Taylor Swift) इस साल ट्विटर पर 50 सबसे प्रभावशाली लोगों की सूची में नंबर 1 स्थान पर है जबकि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) दूसरे नंबर पर हैं. कंज्यूमर इंटेलिजेंस कंपनी ब्रैंडवॉच द्वारा की गई वार्षिक रिसर्च के मुताबिक टेलर स्विफ्ट ट्विटर पर सबसे प्रभावशाली शख्सियत के रूप में सामने आई हैं.

इस लिस्ट में भारत के महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) नाम भी शामिल है. दिलचस्प बात ये है कि इस लिस्ट में सचिन ने अमेरिकी एक्टर ड्वेन जॉनसन, लियोनार्डो डि कैप्रियो और अमेरिका की पूर्व प्रथम महिला मिशेल ओबामा समेत कई प्रसिद्ध हस्तियों को पीछे छोड़ दिया है.

सचिन तेंदुलकर का नाम शामिल करने की कंपनी ने बताई ये वजह

कंपनी की ओर से कहा गया है कि सचिन लगातार कमजोर वर्ग के लिए आवाज उठाते रहे हैं. इसके अलावा वह कई आवश्यक मुद्दों को लेकर भी अपनी उपस्थिती दर्ज कराते रहे हैं. इसके अलावा उनके सहयोगी ब्रांड के प्रासंगिक प्रभावशाली अभियान के चलते उनकी फैन फॉलोइंग काफी ज्यादा बढ़ी है. इसी के चलते उन्हें इस लिस्ट में 35वें नंबर पर स्थान दिया गया है.

भारत के पूर्व कप्तान, राज्यसभा सांसद भी रह चुके हैं. वह अब एक दशक से अधिक समय से यूनिसेफ से जुड़े हुए हैं और उन्हें 2013 में दक्षिण एशिया का राजदूत नियुक्त किया गया था. सचिन तेंदुलकर ने ग्रामीण और शहरी भारत दोनों में स्वास्थ्य, शिक्षा और खेल में कई पहलों का समर्थन किया है.

इस लिस्ट में निक जोनस, निकी मिनाज, बेयॉन्से, लुइस टॉमलिंसन, ब्रूनो मार्स, लियाम पायने और ताकाफुमी होरी को भी शामिल किया गया है. जानकारी के मुताबिक इस लिस्ट में 61 फीसदी पुरुष हैं जबकि 39 फीसदी महिलाएं हैं. वहीं इस लिस्ट में 67 फीसदी लोग अमेरिका से हैं वहीं 13 फीसदी लोग ब्राजील से है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button