देशबड़ी खबर

PM मोदी का ‘देव भूमि’ से विशेष लगाव, BJP 2022 उत्तराखंड चुनाव में फिर बनाएगी ‘डबल इंजन’ सरकार: धर्मेंद्र प्रधान

2022 के उत्तराखंड विधानसभा (Uttarakhand Assembly Election) चुनावों से पहले, केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान (Dharmendra Pradhan) ने रविवार को विश्वास व्यक्त किया कि बीजेपी आगामी चुनावों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi ) के नेतृत्व में राज्य में ‘डबल इंजन’ सरकार (Double-Engine Government) बनाएगी. पुरोला से उत्तराखंड कांग्रेस विधायक राजकुमार (MLA Rajkumar) आज यहां पार्टी मुख्यालय में बीजेपी में शामिल हुए. जहां मीडिया को संबोधित करते हुए प्रधान ने कहा, “प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का ‘देव भूमि’ से विशेष लगाव है. आगामी चुनावों में, पीएम मोदी के नेतृत्व में उत्तराखंड में हम ‘डबल इंजन’ सरकार बनाएंगे.

प्रधान ने आगे कहा, “मैं उत्तराखंड में पार्टी की राजनीतिक गतिविधियों से बहुत लंबे समय से जुड़ा हूं. देहरादून से लेकर पहाड़ियों में बसे गांवों तक, आज कांग्रेस से भाजपा में शामिल हुए राजकुमार जी अपनी संवेदनशीलता, नेतृत्व और जुझारूपन के लिए जाने जाते हैं. प्रेस कांफ्रेंस में उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (CM Pushkar Singh Dhami) और प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष मदन कौशिक भी मौजूद थे.

लोग पीएम मोदी के कामों से प्रभावित: धामी

इस अवसर पर बोलते हुए, धामी ने कहा, “लोग पीएम मोदी द्वारा किए गए कार्यों से प्रभावित हैं, इसलिए हमारी पार्टी में शामिल हो रहे हैं. इनके शामिल होने से हमारी पार्टी और मजबूत होगी. बीजेपी में शामिल होने के बाद कांग्रेस विधायक राजकुमार ने कहा, “मैं पीएम मोदी द्वारा किए गए कार्यों से प्रभावित हूं. वह देश को वैश्विक स्तर पर ले गए. सड़क निर्माण, उत्तराखंड में एससी/एसटी का कल्याण, और जिस तरह से उन्होंने कोरोना माहमारी में प्रबंधन किया वह प्रशंसनीय है.

राजकुमार पहले BJP से रह चुके हैं विधायक

दरअसल, विधायक राजकुमार ने नई दिल्ली में बीजेपी के केंद्रीय कार्यालय में पार्टी की सदस्यता गृहण की है. जहां इससे पहले साल 2007 में राजकुमार पहली बार सहसपुर सुरक्षित सीट से बीजेपी के टिकट पर विधायक चुने गए. वहीं, साल 2012 में उन्होंने निर्दलीय चुनाव लड़ा और हार गए. इसके बाद वे साल 2017 में वह कांग्रेस में गए थे और पुरोला सीट से विधायक बने.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button