देशबड़ी खबर

अस्पताल में भर्ती हुए महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे, सर्वाइकल और पीठ दर्द से हैं परेशान

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्वव ठाकरे इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती हो गए हैं. रिलायंस ग्रुप के हरकिशनदास हॉस्पिटल में वे अगले 3 से 4 दिनों तक रहेंगे. कुछ दिनों से उद्धव ठाकरे के गर्दन के पास दर्द था. इसके बाद उन्होंने सोमवार को टेस्ट करवाया. टेस्ट से पता चला गर्दन के पास के स्पाइन में उन्हें तकलीफ (Cervical and back pain) है. इसी के इलाज के लिए वे आज एडमिट हुए. अस्पताल के डॉक्टरों के मुताबिक एक छोटी सी सर्जरी करनी पड़ेगी. इसके बाद मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ठीक हो जाएंगे.

डॉ. शेखर भोजराज उनकी सर्जरी करेंगे. उनके स्वास्थ्य की जांच भी इसी एचएन रिलांयस अस्पताल में की गई थी जहां आज वे भर्ती हुए हैं. पिछले सोमवार को हुए चेक अप और टेस्ट की रिपोर्ट देखने के बाद डॉक्टरों ने सर्जरी करने का निर्णय लिया था. मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को यह दर्द पिछले हफ्ते से शुरू हुआ है.

पिछले कुछ दिनों से सीएम उद्धव ठाकरे लोगों से कम मिल रहे हैं

पिछले कुछ दिनों से गर्दन और रीढ़ की तकलीफ की वजह से मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कई कार्यक्रम भी कैंसिल किए. लोगों से मुलाकातें भी वे कम कर रहे थे. दिवाली के दिन अपने वर्षा बंगले में आने-जाने वालों से भी वे कम ही मिले. यह दर्द बढ़ता ही जा रहा है. इसलिए अब सर्जरी किए जाने का फैसला किया गया है.

सीएम उद्धव ठाकरे की मेडिकल टीम लगातार नजरें रख रही है

प्राप्त जानकारियों के मुताबिक उद्धव ठाकरे एक स्पेशलिस्ट की देखरेख में नियमित रूप से अभ्यास कर रहे हैं. वे रोज तय समय पर कुछ देर के लिए ट्रेड मिल पर चलते हैं. दिवाली से पहले पत्रकारों से बातचीत में उनके एक करीबी सहयोगी ने इसका जिक्र किया था. इसके बाद सीएम की गर्दन और रीढ़ का दर्द बढ़ता ही गया. इसके सीएम उद्धव ठाकरे ने टेस्ट करवाया और टेस्ट की रिपोर्ट आने के बाद डॉक्टरों ने सर्जरी का फैसला किया. एक मेडिकल टीम सीएम के स्वास्थ्य पर लगातार नजरें रख रही है.

सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी के साथ एक कार्यक्रम में मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे सर्वाइकल कॉलर पहने हुए दिखाई दिए थे. इस कार्यक्रम में पीएम मोदी के हाथों से 11 हजार करोड़ की लागत से पंढरपुर में दो हाइवे के विस्तार की आधारशीला रखी गई थी. इसी कार्यक्रम में मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे गर्दन में सर्वाइकल कॉलर लगाकर शामिल हुए थे.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button