उत्तर प्रदेशबड़ी खबरलखीमपुर खीरी

लखीमपुरः मंत्री पुत्र आशीष मिश्रा का जेल में ही होगा इलाज, जिला अस्पताल से किया गया शिफ्ट

लखीमपुर खीरी के तिकुनिया में हुई हिंसा के मामले में मुख्य आरोपी गृहराज्यमंत्री अजय मिश्रा के बेटे आशीष मिश्रा को जिला अस्पताल से जेल में शिफ्ट कर दिया गया है। तबीयत बिगड़ने पर आशीष को दो दिन पहले ही जेल से जिला अस्पताल भेजा गया था। डेंगू और शुगर लेवल बढ़ने की वजह से जिला अस्पताल में उनका इलाज चल रहा था। उनका सैंपल लखनऊ भी भेजा गया था। वहां से भी डेगू की पुष्टि हुई थी। जेल अधीक्षक ने बताया कि आशीष अभी जेल अस्पताल में रहेंगे। सीएमओ के अनुसार आशीष की स्थिति सामान्य है।

इससे पहले आशीष मिश्रा में डेंगू के लक्षण मिलने पर तीन बार डेंगू की रैपिड किट से जांच की गई थी। तीनों बार रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इसके साथ ही शुगर का लेवल भी काफी बढ़ा हुआ था। सीएमओ खीरी डा. शैलेंद्र भटनागर ने बताया कि डेंगू में शुगर का स्तर बढ़ना खतरनाक माना जाता है। इसके चलते ही आशीष को जिला अस्पताल के प्राइवेट वार्ड में भर्ती कर जिला अस्पताल के तीन डॉक्टर आर एस मधौरिया फीजिशियन, डा. शिखर बाजपेयी और निश्चेतक डा. आरके राजपूत का पैनल बनाकर इलाज की सुविधा दी जा रही थी।

भाजपा की एफआईआर पर दो गिरफ्तार

लखीमपुर खीरी हिंसा मामले में पुलिस ने दो और लोगों को गिरफ्तार किया है। दोनों गिरफ्तारी बीजेपी नेता की ओर से दर्ज दूसरी एफआईआर के आधार पर की गई है। दूसरी एफआईआर पर पहली बार कोई कार्रवाई हुई है। इससे पहले पुलिस ने इस एफआईआर के आधार पर 12 किसानों को नोटिस जारी की थी। कई किसानों ने बयान भी दर्ज कराया था।

लखीमपुर के तिकुनिया में हुई हिंसा में चार किसानों समेत आठ लोगों की मौत हो गई थी। किसानों की तरफ से गृहराज्यमंत्री अजय मिश्रा के बेटे आशीष मिश्रा समेत कई लोगों के खिलाफ केस दर्ज कराया गया था। पुलिस ने जांच शुरू की और आशीष समेत अब तक 13 लोगों को गिरफ्तार कर चुकी है।

भाजपा की तरफ से सभासद सुमित जायसवाल ने भी किसानों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई थी। इसी रिपोर्ट के आधार पर मंगलवार को पहली कार्रवाई हुई है। पुलिस ने मोकारमपुर थाना गोला निवासी गुविन्दर सिंह और गोगावां थाना भीरा के विचित्र सिंह को गिरफ्तार किया है। यूपी के एडीजी लॉ एंड आर्डर प्रशांत कुमार ने बताया कि अब तक 13 लोग इस मामले में गिरफ्तार हो चुके हैं। मंत्री के बेटे आशीष के बाद सभासद सुमित जायसवाल समेत चार लोगों को पिछले हफ्ते गिरफ्तार किया गया था।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button