देशबड़ी खबर

जेपी नड्डा ने कहा- ‘पश्चिम बंगाल में नई कहानी लिखेगी पार्टी’, नेताओं को दिया नया टारगेट

भारतीय जनता पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में पार्टी प्रमुख जेपी नड्डा (JP Nadda) ने पार्टी के नेताओं और लोगों को आश्वासन दिया कि BJP राज्य में एक नई कहानी रचेगी. पार्टी अध्यक्ष नड्डा ने रविवार को कहा कि पार्टी पिछले सात सालों से केंद्र की सत्ता में है और पूरब से लेकर पश्चिम तथा उत्तर से लेकर दक्षिण तक कई राज्यों में उसकी सरकारें भी हैं लेकिन अब भी उसका उत्कर्ष आना बाकी है. राजधानी के एनडीएमसी सम्मेलन कक्ष में पार्टी की राष्ट्रीय कार्यसमिति की बैठक को संबोधित करते हुए नड्डा ने केरल, तमिलनाडु, आंध्र प्रदेश, ओडिशा और तेलंगाना में संगठन को और मजबूत करने पर जोर दिया.

पश्चिम बंगाल में हाल ही में संपन्न विधानसभा चुनावों में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाले कई नेताओं के साथ, स्वपन दास गुप्ता, अनुपम हाजरा, कैलाश विजयवर्गीय मौजूद थे. भाजपा की राष्ट्रीय कार्यसमिति की बैठक में अपने संबोधन में पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने 1984 के दंगों के आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई, लंगर को जीएसटी से बाहर करने जैसे सरकार के कदमों का जिक्र किया. इस दौरान उन्होंने कहा, पश्चिम बंगाल में भाजपा जिस तेजी से बढ़ी है, ऐसे उदाहरण भारतीय राजनीति में बहुत कम देखने को मिलते हैं. साथ ही उन्होंने आश्वासन दिया कि पार्टी पश्चिम बंगाल में एक नई कहानी लिखेगी.

नड्डा ने कहा, ‘मैं पश्चिम बंगाल के लोगों को आश्वस्त करना चाहता हूं कि हम आपके साथ रहेंगे और राज्य में एक नई कहानी लिखेंगे. पश्चिम बंगाल में राजनीतिक स्थिति को लेकर भी राष्ट्रीय कार्यकारिणी में मंथन हो रहा है. दरअसल कई असंतुष्ट निर्वाचित BJP नेता सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस में शामिल होने के लिए पार्टी छोड़ रहे हैं. पार्टी के लिए हाल ही में वो मौका बेहद खराब रहा जब उसके राष्ट्रीय कार्यकारी समिति के सदस्य राजीव बनर्जी ने पार्टी छोड़ दी और TMC में शामिल हो गए.

ऐसे मजबूत होगी पार्टी, नड्डा ने निर्धारित किया लक्ष्य

वरिष्ठ भाजपा नेता और केंद्रीय मंत्री धर्मेन्द्र प्रधान ने बताया कि नड्डा ने अपने अध्यक्षीय संबोधन में संगठन को मजबूत बनाने के लिए इस साल 25 दिसंबर तक सभी मतदान केंद्रों में बूथ समितियों का गठन, अप्रैल 2022 तक पूरे देश में पन्ना प्रमुखों की समिति का गठन और प्रधानमंत्री के मन की बात कार्यक्रम को बूथ स्तर पर सुनने की व्यवस्था करने का लक्ष्य निर्धारित किया.

भाजपा अध्यक्ष ने कोरोना काल में देश का ‘सफल’ नेतृत्व करने, रिकॉर्ड टीकाकरण, जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने, नागरिकता संशोधन कानून लाने, किसानों तक विभिन्न योजनाओं का लाभ पहुंचाने, दलितों, आदिवासियों व पिछड़ों के लिए कल्याणकारी योजनाएं चलाने और राष्ट्रीय शिक्षा नीति लागू करने के लिए प्रधानमंत्री का आभार जताया.

पश्चिम बंगाल के नेताओं को नया टारगेट

प्रधान के मुताबिक नड्डा ने कहा, ‘भाजपा का उत्कर्ष आना अभी बाकी है.’ नड्डा ने अपने संबोधन में पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में भाजपा के प्रदर्शन का विशेष उल्लेख किया और आरोप लगाया कि चुनाव बाद हिंसा में राज्य में पार्टी के 53 कार्यकर्ताओं की हत्या कर दी गई जबकि एक लाख लोगों को विस्थापित होना पड़ा. उन्होंने कहा कि आने वाले चुनावों में भाजपा प्रजातांत्रिक तरीके से लड़ाई लड़ेगी और अराजक तत्वों को जवाब देगी.

नड्डा ने पार्टी नेताओं को जमीनी स्तर पर काम पूरा करने का लक्ष्य भी दिया. पार्टी प्रमुख ने कहा कि बूथ स्तरीय समिति का गठन 25 दिसंबर से पहले पूरा किया जाना चाहिए. नड्डा ने कहा, ‘हर बूथ को मन की बात सुनने के लिए तैयार किया गया है. नड्डा ने कहा कि हर चुनाव में बीजेपी के वोट शेयर में बढ़ोतरी हुई है. आम से लेकर पंचायत चुनावों तक बीजेपी का वोट शेयर बढ़ा है.

मीटिंग में मौजूद हैं ये नेता

उन्होंने कहा कि वास्तव में, जम्मू और कश्मीर में BJP बहुत बेहतर प्रदर्शन कर रही है. कई कैबिनेट मंत्री मुख्यमंत्री, लालकृष्ण आडवाणी और मुरली मनोहर जोशी सहित कई अन्य वरिष्ठ नेता राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में शामिल हुए. बैठक में पीएम मोदी, गृह मंत्री अमित शाह, पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा, केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल, केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण, रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव, केंदीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ समेत तमाम दिग्गज मौजूद हैं.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button