खेल-खिलाड़ीबड़ी खबर

न्यूजीलैंड से भी हारा भारत, बल्लेबाजों ने डुबोई लुटिया, सेमीफाइनल की दौड़ से बाहर!

2 मैच…2 हार. किसने सोचा था कि जिस टीम में केएल राहुल, विराट कोहली, रोहित शर्मा, ऋषभ पंत, जसप्रीत बुमराह जैसे खिलाड़ी होंगे उसका टी20 वर्ल्ड कप में ऐसा हाल होगा. भारतीय टीम ने पाकिस्तान से मैच गंवाने के बाद न्यूजीलैंड से भी 8 विकेट से करारी हार झेली. दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में टीम इंडिया की बल्लेबाजी पूरी तरह फ्लॉप रही. टीम 20 ओवर में महज 110 रन ही बना सकी. जवाब में न्यूजीलैंड की टीम ने महज 2 विकेट खोकर 14.3 ओवर में लक्ष्य को आसानी से हासिल कर लिया. टी20 वर्ल्ड कप 2021 में ये न्यूजीलैंड की पहली जीत है, वहीं भारत के लिए अब सेमीफाइनल में पहुंचना लगभग नामुमकिन हो गया है.

भारतीय टीम को न्यूजीलैंड ने पहले बल्लेबाजी का फैसला किया और यही विराट एंड कंपनी के खिलाफ गया. केएल राहुल और इशान किशन ओपनिंग के लिए उतरे लेकिन तीसरे ही ओवर में ये जोड़ी टूट गई. इशान किशन ने महज 4 रन बनाए. केएल राहुल भी 18 रन बनाकर आउट हो गए. रोहित शर्मा भी 14 ही रन बना सके. विराट कोहली ने भी 9 रन बनाए. पंत भी 19 गेंद में 12 रन बना सके. पंड्या ने 23 और जडेजा ने नाबाद 26 रन बनाकर किसी तरह टीम इंडिया को 100 के पार पहुंचाया लेकिन दुबई की पिच पर ये स्कोर बेहद कम था. न्यूजीलैंड की ओर से ट्रेंट बोल्ट ने महज 20 रन देकर 3 विकेट हासिल किए. ईश सोढ़ी ने भी 17 रन देकर 2 विकेट हासिल किए. साउदी और मिल्न को 1-1 विकेट मिला.

न्यूजीलैंड ने की बेहतरीन शुरुआत

न्यूजीलैंड को 111 रनों का लक्ष्य हासिल करने में कोई परेशानी नहीं हुई. शुरुआत खराब हुई मार्टिन गप्टिल 20 रन बनाकर आउट हुए. उन्हें बुमराह ने आउट किया लेकिन इसके बाद डैरेल मिचेल ने केन विलियमसन के साथ मिलकर 72 रन जोड़कर मैच भारत से छीन लिया. मिचेल ने 35 गेंदों में 49 रन बनाए. मिचेल को भी जसप्रीत बुमराह ने आउट किया. अंत में कीवी कप्तान विलियमसन ने 31 गेंदों में नाबाद 33 रन बनाकर टीम को जीत दिला दी.

सिक्के की बाजी हारते ही भारत ने गंवाया मैच!

भारत-न्यूजीलैंड मैच में टॉस के साथ ही इस मुकाबले का फैसला हो गया. न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर गेंदबाजी चुनी और दुबई की धीमी विकेट पर भारतीय बल्लेबाजों को रन बनाने में खासी दिक्कत आई. इसके बाद दूसरी पारी में ड्यू आ गई और फिर भारतीय गेंदबाज बेअसर हो गए, नतीजा टीम इंडिया को हार मिली.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button